ICC T20 World Cup: कुछ ही मिनटों में बिका गए भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट, इस दिन होगी कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, इस साल आस्ट्रेलिया में 23 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप के मुकाबले के सभी टिकट बिक गए हैं। आइसीसी ने सोमवार को इस विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री की घोषणा की थी और इसके कुछ मिनटों बाद ही सभी टिकट बिक गए। इसके अलावा 27 अक्टूबर को एससीजी में डबल हेडर दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश और भारत बनाम ग्रुप ए उपविजेता मैच की भी सभी टिकटें बिक गई हैं।

टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इस दौरान होने वाले 45 मैचों की प्री-सेल अवधि के दौरान 200,000 टिकट बिके हैं। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से भारत बनाम पाकिस्तान मैच की टिकटें महज पांच मिनट में बिक गईं। बता दें कि पिछले साल यूएई में खेले गए आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया और पाकिस्तान का मैच हुआ था। इस दौरान बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को हराकर इतिहास रच दिया था। पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान की टीम से टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कोई मैच हारी।

पहली बार आस्ट्रेलिया में मेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। इस देखने 800,000 से अधिक प्रशंसकों के आने की उम्मीद है। आइसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप 2022 आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित किया जाना है। मैच सात स्थानों मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, एडिलेड, जिलांग, होबार्ट और पर्थ में कुल 45 मैच खेले जाएंगे।

पिछले साल यूएई में खेले गए आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को आस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। ऐसे में टीम पर खिताब को बरकरार रखने की चुनौति होगी। इसे लेकर टीम के कप्तान अरोन फिंच ने कहा, ‘ आइसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप का अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने बचाव करने के लिए एक शानदार और बहुत बड़ा सम्मान होने वाला है।  दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ टीमें आस्ट्रेलिया आएंगी। आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के लिए यह एक शानदार अवसर है। हमने 2015 में वनडे विश्व कप और आइसीसी महिला टी20 विश्व कप में घरेलू दर्शकों के समर्थन की शक्ति को महसूस किया है। पूरे देश का समर्थन और इसे यादगार विश्व कप बनाना बहुत शानदार होगा।’

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com