इन 3 कमियों को दूर कर ले भारत, तो पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने बुरी तरह से इंडिया को हरा दिया। पाकिस्तान ने 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था। 29 साल बाद वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत से कोई मैच जीता होगा। इसलिए भारतीय टीम पर टिप्पणियां तेज हो गई हैं। ऐसे में भारतीय टीम की कमियां और खिलाड़ियों की कमियां उजागर हो रही हैं। हालांकि इतनी बड़ी हार के बावजूद भारत अगर अपनी ये तीन कमियां दूर कर ले तो न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकता है।

गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजी ठंडी साबित हुई थी। बता दें कि पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए ये जीत दर्ज की थी। ऐसे में भारतीय गेंदबाजी पर सवाल हो रहे हैं। गेंदबाजों को अपनी परफार्मेंस पर ध्यान देना होगा और विकेट चटकाने पर ध्यान देना होगा। अपनी लाइन व लेंथ पर भी जोर देना होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उन्हें खास तौर पर अपनी याॅर्कर गेंदों का ध्यान देना होगा।

कोआर्डिनेशन

कोआर्डिनेशन के बिना टीम कभी जीत ही नहीं सकती है। बता दें कि पाकिस्तान के साथ हुए मैच में कुछ डिजर्विंग खिलाड़ी बाहर बैठे थे जबकि बिना फार्म के खिलाड़ी मैदान पर थे। अब हार्दिक पांड्या को ही ले लें तो हार्दिक को सिर्फ बल्लेबाजी के दम पर टीम में रखा गया है जबकि उनकी गेंदबाजी इस वक्त सही नहीं चल रही है। उनकी जगह शार्दुल को खिलाया जा सकता है। वहीं सूर्यकुमार की जगह ईशान किशन को टीम में जगह दी जा सकती है। वहीं वरुण को टीम से हटा कर अनुभवी अश्विन के हाथों में गेंद थमाई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- इन क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं डाॅक्टर-इंजीनियर, जानें कितनी क्वालिफाइड हैं

ये भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की बीवी विराट को करती है पसंद, है खास नाता

न्यूजीलैंड से हार मतलब घर वापसी

अब बात आती है भारत और न्यूजीलैंड के मैच की तो अगर भारत इस मैच में हार गया, फिर तो एक ही रास्ता बचता है और वो है घर वापस लौटने का। न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत टी20 वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो सकता है। वहीं अगर भारत न्यूजीलैंड से जीतता है तो सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com