IND vs AFG:भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का एलान

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों के लिए अफगानिस्तान टीम का एलान कर दिया गया है। इब्राहिम जादरान की अगुआई वाली टीम में कुल 19 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टीम में आईपीएल में कमाल करने वाले कई खिलाड़ी शामिल हैं। राशिद खान और रहमनुल्लाह गुरबाज इनमें से एक हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी के बीच खेली जाएगी।

टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में होगा। दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलूरू में खेला जाएगा।  इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम में दो बदलाव हुए हैं। मुजीब उर रहमान हाल ही में यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। वह वापसी कर रहे हैं। वहीं, इकराम अलीखिल यूएई के खिलाफ रिजर्व खिलाड़ी थे, वह अब बैकअप विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में मुख्य टीम में हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम
इब्राहिम जादरान (कप्तान, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकरम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमौलाह ओमरजई, शरफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क्वैश अहमद, गुलबदीन नईब, राशिद खान।

राशिद का खेलना मुश्किल
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अफगानिस्तान के नियमित टी20 कप्तान राशिद खान को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह किसी भी मैच में शामिल नहीं होगें। उन्होंने हाल पीठ की सर्जरी कराई थी और वह इस चोट से उबर रहे हैं। इस बीच इब्राहिम जादरान टीम की कमान संभालेंगे, जिन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान को शारजाह में यूएई के खिलाफ 2-1 से सीरीज में जीत दिलाई थी।

भारतीय टीम में हो सकती है रोहित-कोहली की वापसी
इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने देश के लिए 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इसी साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कोहली और रोहित को टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com