Ind vs SL 1st Test: भारत का गिरा चौथा विकेट, हनुमा विहारी ने 58 रन बनाए

नई दिल्ली, भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक भारत ने पहली पारी में 46.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 175 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी इस समय क्रीज पर मौजूद हैं। 

भारत की पारी, हनुमा विहारी का अर्धशतक

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को लाहिरू कुमारा ने रोहित शर्मा को 29 रन पर आउट करके तोड़ दिया। इसके बाद भारत ने अपना दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गंवाया जिन्हें 33 रन के स्कोर पर लसिथ एम्बुलडेनिया ने पगबाधा आउट कर दिया। विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच की पहली पारी में 45 रन बनाए और एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। हनुमा विहारी ने 58 रन की पारी खेली और वो विश्वा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरू कुमारा।

पुजारा की जगह हनुमा विहारी तो रहाणे की जगह श्रेयस को मिला मौका

पहले टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर हनुमा तो वहीं रहाणे की जगह पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला। वहीं इस टीम में तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज शामिल किए गए। शमी और बुमराह तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे तो वहीं जडेजा, अश्विन व जयंत यादव स्पिन अटैक की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

मोहाली में भारत का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन

मोहाली के मैदान पर भारत का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है खास तौर पर भारत ने साल 2010 के बाद से इस मैदान पर अब तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। वहीं इस मैदान पर भारत ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 1994 में खेला था जिसमें उसे हार मिली थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को इस मैदान पर टेस्ट में कभी हार तो नहीं मिली। मोहाली में भारत ने अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 7 मैचों में उसे जीत मिली है जबकि एक में हार तो वहीं पांच मैच ड्रा रहे हैं।

कोहली का 100वां टेस्ट मैच

रोहित शर्मा जहां एक तरफ अपना पहला टेस्ट मैच कप्तान के तौर पर खेल रहे हैं तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। विराट कोहली भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें बल्लेबाज बन गए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com