3 साल बाद सोनी पर ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ की वापसी, जानें क्या होगा नया

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने म्यूजिक रियलिटी शो  ‘इंडियन आइडल’ के 12वें सीजन को लेकर काफी चर्चा में रहा है. लोगों ने इस शो के लिए चैनल वालों को क्या कुछ नही सुनाया. लेकिन अब सोनी चैनल ने मोस्ट पॉपुलर शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ का दामन थाम लिया है. साल 2009 में शुरू हुए इस शो में अब तक आठ सीजन कलर्स चैनल पर प्रसारित हुए हैं. लेकिन इस बार अगले महीने से ये शो सोनी चैनल पर प्रसारित होगा. चर्चा है कि शो की मेजबानी इस साल राघव जुयाल और वीजे एंडी करने वाले हैं.

इन जजों ने खूब जमाया था रंग-

ये रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ 12 साल पहले बहुत ही धूम धड़ाके से शेखर कपूर, सोनाली बेंद्रे और किरण खेर जैसे बेहतरीन जजों के साथ शुरू हुआ. बाद के सीजनों मे साजिद खान, धर्मेंद्र, मलाइका अरोड़ा, फराहा खान और करण जौहर जजों के रूप में शामिल हुए. शो की मेजबानी जैसी आयुष्मान खुराना और निखिल चिपन्ना ने पहले सीजन में की थी, वैसी फिर दोबारा देखने को नहीं मिली. हां, सीजन पांच और छह में सिद्धार्थ शुक्ला ने थोड़ा रंग जमाने की कोशिश की थी, लेकिन उनके अभिनय और एंकरिंग की भी अपनी सीमाएं रही हैं.

सोनी को मिला मौका-  

शो चैनल बदलकर दूसरे चैनल पर इस साल शुरू होने वाला है तो लोगों को इनके पिछले सीजन के विजेता भी याद आने लगे हैं. रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ दरअसल साइको और फ्रीमैंटल कंपनियों का कॉपीराइट फॉर्मेट है, हर देश में इसका नाम देश के नाम से ही शुरू होता है. सोनी का दावा है कि नॉन फिक्शन टैलेंट रियलिटी शो में भारत में कोई तोड़ नहीं है और इसीलिए वह इस सीजन में ये शो अपने चैनल पर लेकर आ रहा है.

‘अमेरिकाज गॉट टैलेंट’ है मूल शो-

इसका मूल शो ‘अमेरिकाज गॉट टैलेंट’ साल 2006 में पहली बार प्रसारित होना शुरू हुआ था. जल्द ही इसके फॉर्मेंट ने लोगों का दिल जीत लिया. अब तक ये शो 70 देशों में हैरान कर देने वाली प्रतिभाएं तलाश चुका है. शो का भारत का पहला सीजन प्रिंस डांस ग्रुप ने जीता था लेकिन शो को असली शोहरत दूसरे सीजन में शामिल हुए शिलॉन्ग चेम्बर कॉयर से ही मिली. शो की लॉन्चिंग से पहले चैनल के कंटेंट हेड आशीष गोलवलकर ने वैसी ही उम्मीद अपने इस शो की कामयाबी की भी जताई है, जैसी वह लगातार हर शो की लॉन्चिंग पर जताते रहे हैं.

टीवी जगत में धीरे धीरे ये धारणा बनती जा रही है कि सोनी टीवी के कर्ताधर्ताओं की अपने दर्शकों की पसंद पर से पकड़ छूटती जा रही है. चैनल के जो आधा दर्जन धारावाहिक इस साल बंद हुए हैं, उनके तमाम कलाकार बताते हैं कि सोनी टीवी के धारावाहिकों को लेकर असमंजस ही बना रहता है. हालांकि, गोलवलकर का दावा है कि इस बार ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ में काफी दम है. वह कहते हैं, ‘शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के फॉर्मेंट में बहुत जान है.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com