INDvsENG: पुणे वनडे में ‘विराट’ जीत के लिए उतरेंगे भारतीय शेर

पुणे। विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय वनडे टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस मैच के साथ ही भारतीय वनडे क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत होगी। इस मुकाबले में ये देखना दिलचस्प होगा कि टेस्ट टीम को लगातार 18 मैचों में जीत दिलाने वाले विराट किस तरह से अपने वनडे कप्तानी की शुरुआत करते हैं। इसके अलावा टीम के पूर्व कप्तान धोनी भी पहली बार विराट की अगुआई में खेलेंगे और इन दोनों के बीच किस तरह का समीकरण रहता है।

INDvsENG: पुणे वनडे में 'विराट' जीत के लिए उतरेंगे भारतीय शेर

अनुष्का को छोड़ विराट इस नए प्यार के साथ कर रहे है इंजॉय

आज है विराट की अग्नि परीक्षा

इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे कप्तान के तौर पर विराट के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। हालांकि विराट का साथ देेने के लिए टीम में धोनी मौजूद हैं जो विषम परिस्थिति में उनका साथ निभाएंगे। टीम भी काफी मजबूत है और युवी जैसे घुरंघर की टीम में वापसी हो चुकी है। इस वक्त भारतीय टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। लोकेश राहुल, शिखर धवन, रहाणे, धौनी, युवराज, केदार और खुद विराट के कंधों पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी तो गेंदबाजी के लिए टीम में अश्विन, जडेजा, बुमराह और उमेश जैसे दिग्गज मौजूद हैं। हार्दिक पांड्या की मौजूदगी टीम में ऑलराउंडर की कमी पूरी करेगी। हालांकि धौनी किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे ये विराट को लिए बड़ी चुनौती है।

कमजोर नहीं है इंग्लिश टीम

विराट की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम ने इंग्लैंड के बेशक 4-0 से हराया था मगर वनडे में ये टीम काफी अलग दिख रही है। मोर्गन की अगुआई में ये टीम खतरनाक दिख रही है। पहले अभ्यास मैच में ही जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी ने खतरनाक बल्लेबाजी की। निजी कारणों से अभ्यास मैच के दौरान उपलब्ध नहीं रहे जो रूट भी टीम से जुड़ गए हैं। टीम में मोइन अली और आदिल रशीद जैसे स्पिनर हैं जो कमाल कर सकते हैं। इसके अलावा टीम में कई बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 93 वनडे खेले हैं, जिनमें से 50 जीते और 38 में हारे हैं। दो मैच टाई और तीन बेनतीजा रहे। भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया ने 45 वनडे में 29 जीते और 15 हारे हैं। एक मैच टाई रहा।
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com