इंस्टाग्राम करेगा कुछ बड़े बदलाव, जानिए क्या पड़ेगा असर

मेटा कंपनी के सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम में पिछले कुछ समय से बदलाव चल रहे हैं। पिछले दिनों कंपनी ने इसके फीचर में कुछ नई चीजें एड की थी। अब बताया जा रहा है कि कुछ ऐसे बदलाव करने जा रहा है जिससे इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को थोड़ा असर पड़ सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से जल्द ही कुछ नए फीचर भी इसमें जोड़े जाएंगे ताकि लोगों को अनुभव इस ऐप पर अच्छा हो। आइए जानते हैं क्या करने जा रही है कंपनी बदलाव।

स्टैंडअलोन ऐप के लिए सपोर्ट खत्म होगा
इंस्टाग्राम ने यह जानकारी दे दी है। इस बारे में कई मीडिया में खबर भी आई है कि कंपनी जब ही अपने स्टैंडअलोन ऐप के लिए अपने सहयोग को बंद कर देगा। यह इसलिए किया जा रहा है कि ताकि उसके अईजीटीवी यानी इंस्टाग्राम टीवी की लोकप्रियता को फायदा हो। इंस्टाग्राम में टिकटॉक के बंद होने के बाद रील का काफी चलन बढ़ गया है और उसकी वजह से उसके उपयोगकर्ता भी बढ़े हैं, जबकि पहले आईजीटीवी का काफी क्रेज था। बताया जा रहा है कि अप्रैल से स्टोर से यह ऐप हट जाएगा।

और क्या होंगे बदलाव
कंपनी की ओर से इंस्टाग्राम एप पर सभी वीडियो जब डाले जाएंगे तो कंपनी उनको अच्छे से सुधार कर पाएगी। अभी उसका ध्यान बंट रहा है। इसलिए यह स्टैंडअलोन ऐप हटाया जाएगा। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर फुल स्क्रीन व्यूअर और टैप टू म्यूट का विकल्प भी जल्द ही जोड़ दिया जाएगा। इसकी वजह से उपयोगकर्ताओं को फुल स्क्रीन पर देखने का मजा और कुछ भी आवाज बंद करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा वीडियो शेयर करने और कुछ भी क्रिएट करने के टूल को साथ लाएगी। साथ ही एड एक्सपीरियंस से लोगों को रील बनाने पर पैसे मिलेंगे और एड जुड़ता है तो अतिरिक्त कमाई होगी। इंस्टाग्राम अपने होम पेज पर 60 मिनट तक वीडियो डालने का मौका देगा और इसके लिए वह एक फीचर बढ़ाएगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com