ये बैंक करने जा रहा है संपत्ति की नीलामी, मिल सकता है सस्ता घर

जल्द ही इंडियन ओवरसीज बैंक यानी आईओबी एक महा नीलामी करने जा रहा है। यह अपनी संपत्ति को बेचने के लिए ई-आॅक्शन करेगा। इसमें उन लोगों को काफी फायदा हो सकता है जो सस्ता घर या मकान के अलावा दुकान और प्लॉट खरीदने की योजना बना रहे हैं। यह आॅफर आईओबी देगा और आपको रिहायशी और व्यावसायिक प्रॉपर्टी में निवेश का मौका मिलेगा। अगर आप भाग्य के धनी होंगे तो संपत्ति आपकी हो सकती है। आइए जानते हैं क्या है आईओबी का पूरा प्लान। 
23 जुलाई से शुरू होगी बोली

इंडियन ओवरसीज बैंक की ओर से दो महीने के अंदर तीन बार महा नीलामी के लिए बोली का आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पहली नीलामी बैंक की ओर से 23 जुलाई को होगी, दूसरी नीलामी 17 अगस्त को होगी और तीसरी नीलामी 15 सितंबर को आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि आप इसमें भाग लेकर बैंक की ओर से कोई भी संपत्ति काफी सस्ते में खरीदने का मौका पा स कते हैं। साथ ही इस बारे में बैंक ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है। इसमें तीन श्रेणियां है।

यहां से ले सकते हैं जानकारी

जानकारी के मुताबिक, बैंक की ओर से संपत्ति की पूरी जानकारी आपको आईओबी की वेबसाइट में मिल जाएगी। इसके लिए आपको iob.in पर लॉग इन करना होगा। इसमें आपको प्रॉपर्टी एवेलेबल फॉर सेल का विकल्प मिलेगा जिसको चुनने के बाद आप विकल्प पर पहुंच जाएंगे। यहां आपको संपत्ति से जुड़े विकल्प मिलेंगे, जिसमें मकान, वेयरहाउस, औद्योगिक इकाईयां और रिहायशी समेत कई तरह की संपत्ति होंगी जो नीलामी के लिए होंगी। बता दें कि बैंक ने 244 मकान, 503 भूखंड, 1503 रिहायशी और 338 व्यावसायिक संपत्ति का जिक्र किया है।

ऐसे ले सकते हैं नीलामी में भाग

जानकारी के मुताबिक, आपको बैंक की ई-आॅक्शन यानी की नीलामी में भाग लेने के लिए आपको बैंक से संपर्क करना होगा। नीलामी में भाग लेने वाले के पास ईएमडी यानी की अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट, बैंक शाखा में केवाईसी की पूरी जानकारी देनी होगी। ग्राहक के पास डिजिटल हस्ताक्षर भी होना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं होगा तो वह किसी एजंसी से संपर्क कर सकते हैं। बैंक शाखा में यह काम पूरा होने के बाद आपको एक आइडी और पासवर्ड भेजा  जाएगा। इस पर लॉग इन करके आप बोली में हिस्सा ले सकेंगे और संपत्ति को अपने नाम कर सकेंगे।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com