आईपीएल: इस सीजन बने ये 10बड़े रिकाॅर्ड, जानें किसके रहे नाम

इस साल आईपीएल के मैचों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दरअसल आईपीएल में सभी खिलाड़ियों को कोरोना से बचाने के लिए बायो बबल का इंतजाम किया गया था। हालांकि ये बायो बबल टूट गया और करीब 11 खिलाड़ी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। इसलिए इस सीजन को बीसीसीआई ने स्थगित कर दिया। अब तक इस सीजन में खेले गए सभी मैचों में कई सारे रिकाॅर्ड टूटे हैं। तो चलिए जानते हैं कि वो कौन से रिकाॅर्ड हैं जो इस सीजन अभी तक बने हैं या फिर टूटे हैं।

1. विराट कोहली ने राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में आईपीएल के इतिहास में अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं। ये कारनाम करने वाले कोहली पहले बल्लेबाज बन गए हैं ।

2. वहीं धुआंधार बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपने बेहतरीन परफाॅर्मेंस की बदौलत इस सीजन में आरेंज कैप अपने नाम की है। बता दें कि शिखर ने सलामी बल्लेबाजी कर आईपीएल के इतिहास में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं।

3. आईपीएल के इतिहास में कैप्टन कूल धोनी ने अपनी टीम सीएसके के लिए 200 मैचों में कप्तानी करने का रिकाॅर्ड बनाया है। बता दें कि 2008 से चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं।

4. डेविड वाॅर्नर जो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की ओर से खेलते हैं, उन्होंने इसी सीजन में आईपीएल में अपने 50 अर्धशतक पूरे किए हैं। बता दें कि आईपीएल में अब तक उन्होंने कुल 4 शतक भी दर्ज कराए हैं।

5. रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान इस आईपीएल सीजन में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। मालूम हो ऐसा करने वाले रोहित चौथे भारतीय बन गए हैं।

6. चेन्नई के तेज बल्लेबाज रवींद्र जडेजा ने भी इस सीजन अपने नाम एक रिकाॅर्ड किया है। उन्होंने हर्षल पटेल के फेंके गए एक ओवर में कुल 37 रन बना डाले हैं। ये आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकाॅर्ड है।

7. मालूम हो कैप्टन कूल धोनी ने बतौर विकेट कीपर 150 लोगों का शिकार किया है। बता दें की आईपीएल के इतिहास में वो ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

8. युवा क्रिकेटर पृथ्वी शाॅ ने कोलकाता के तेज गेंदबाज शिवम मावी को शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर धो डाला है। दरअसल पृथ्वी ने शिवम के फेंके गए एक ओवर में सभी गेंदों पर चौके जड़े थे।

9. बता दें कि निकोलस पूरन ने भी इस सीजन अपने नाम पर एक रिकाॅर्ड कायम किया है। इनका बनाया रिकाॅर्ड शायद ही कभी कोई खिलाड़ी तोड़ना चाहेगा। दरअसल इस सीजन ये 4 बार डक पर आउट हो कर पवेलियन लौटे हैं।

10. युवा खिलाड़ी संजू सैमसन ने भी अपने नाम एक शानदार रिकाॅर्ड किया है। बता दें कि उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 63 गेंदों पर 119 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। अपने डेब्यू कप्तानी मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले वो खिलाड़ी बन गए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com