इस खिलाड़ी ने डाली आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद, जानें कितनी थी रफ्तार

इस साल का आईपीएल बायो बबल टूटने के चलते अनिश्चित काल के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया है। बता दें कि अब तक आईपीएल के बचे हुए मैंचों की तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ हैं। हालांकि इस सीजन अब खेले गए मैचों में बने रिकाॅर्ड एक-एक कर धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। इस सिलसिले में आईपीएल 2021 के सीजन का एक और रिकाॅर्ड जुड़ गया है। ये रिकाॅर्ड है इस सीजन के आईपीएल की सबसे तेज गेंद के बारे में। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस सीजन सबसे तेज गेंद किस धुरंधर ने फेंकी है और वो भी कितनी स्पीड से फेंकी।

मोहम्मद सिराज ने डाली इस सीजन की सबसे तेज गेंद

बता दें कि चेन्नई सुपर किग्स के खिलाफ मैच में राॅयल चैलेंजर्स बैंग्लूरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे तेज गेंद फेंक कर भारतीय द्वारा सीजन की सबसे तेज गेंद डालने का रिकाॅर्ड बनाया है। मैच में टाॅस जीतकर चेन्नई सुपर किग्स बल्लेबाजी के लिए मैदान पर पहले उतरी। सिराज ने चेन्नई के खिलाफ पाॅवर प्ले के दौरान बाॅलिंग करते हुए 148 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। बता दें कि बैटिंग के छोर पर उस वक्त चेन्नई के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ थे। ये गेंद डाॅट गई थी। गायकवाड़ इस बाॅल पर एक भी रन नहीं बना पाए थे।

होटल के कमरे में रोते हुए पकड़ा था विराट ने

सिराज ने हाल ही में अपने मुश्किल वक़्त को याद कर एक खुलासा किया हैं। सिराज ने अपनी याद तजा करते हुए विराट द्वारा खुद को रोते हुए चुप कराने की बात कही। दरअसल जब सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल रहे थे तब ही उनके पिता जी का देहांत था। तो वो कमरे में रो ही रहे थे तब वहां विराट आ गए और उन्हें गले लगा कर चुप कराया। मुश्किल वक़्त के बावजूद सिराज ने पूरी टेस्ट सीरीज कम्पलीट की। इसके अलावा वो भारत के तरफ से उस सीरीज में सबसे ज़्यदा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। उन्होंने कुल 15 विकेट अपने नाम की थी जिसमे एक पांच विकेट हाल भी शामिल हैं। सिराज इस परफॉरमेंस की वजह विराट को ही मानते हैं।

मैंने हमेशा अपना 100 फीसदी दिया

हाल ही में दिय इंटरव्यू में सिराज ने कहा कि भारतीय टीम की ओर से खेले प्रत्येक मैच में वो अपना 100 प्रतिशत एफर्ट देते है भले रिजल्ट कुछ भी हो। जीत से उन्हें खास एहसास होता है। विराट भैया ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जिस तरह भरोशा दिखाया उससे मेरा आत्मविश्वास बहुत बड़ा जिस वजह से में अच्छा कर पाया , इसी आत्मविश्वास ने मुझे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा करने के लिए प्रेरित किया । सिराज अभी तक के जबरदस्त करियर के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इसका श्रेय देते हैं । बता दें कि आरसीबी की ओर से विराट कोहली की अगुवाई में सिराज इसी टीम का हिस्सा हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com