आईपीएल के बारे में दिल्ली के खिलाड़ी आवेश खान की ये बड़ी टिप्पणी

दुनिया की बड़ी लीगों में शामिल आईपीएल के लिए सिर्फ देश के अंदर ही नहीं बल्कि विदेशों में भी दीवानगी देखी गई है। आईपीएल के फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। ये दुनिया की सबसे महंगी लीग है। आईपीएल खिलाड़ियों को कमाई के साथ साथ इंटरनैशनल लेवल पर अपने आप को साबित करने का अच्छा मौका भी देता हैं । वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को इसकी वजह से देश में पहचान भी मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के युवा खिलाड़ी आवेश खान भी उन्हीं में से एक हैं। हालांकि अब आवेश ने आईपीएल को लेकर एक बड़ी बात बोल दी है जिस वजह से इंटरनेट पर सनसनी मच गई हैं। हालांकि आपको जब वो बात पता चलेगी तो आप भी उसे सच ही मान बैठेंगे

कहा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने पर भी नहीं मिली थी पहचान

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने आईपीएल को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट में भले ही काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे पर उन्हें उतनी लाइमलाइट नहीं मिली जितनी मिलनी चाहिए थी। हालांकि आईपीएल का हिस्सा बनते ही उन्हें लाइमलाइट में आने का मौका मिल गया। बता दें कि शुक्रवार को ही इंग्लैंड दौरे के लिए इंडियन टीम का ऐलान किया गया है जिसमें 21 प्लेयर्स का चयन हुआ है। बता दें कि आवेश खान का चयन भी इंग्लैंड दौरे में बतौर स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर हुआ है।

आवेश बोले, ‘आईपीएल में आने के बाद से मैं लाइमलाइट में आया

मालूम हो कि बीते मंगलवार को बीसीसीआई ने बायो बबल टूटने की वजह से आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था। हालांकि इस साल आईपीएल में आवेश ने अब तक कुल 14 विकेट चटकाए हैं। इस साल वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि उनके रणजी परफॉर्मेंस की बात की जाए तो 2019-20 के सीजन में उन्होंने पांच मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने कुल 28 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने इसमें कुल 5 मैच खेले थे और अपनी बेहतरीन बॉलिंग से टोटल 14 विकेट ले डाले थे।

आवेश खान ने आईपीएल पर टिप्पणी करते हुए ये बातें भी कही

आवेश ने कहा, ‘मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले दो सीजन से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं लेकिन आईपीएल की वजह से लाइमलाइट में आ गया। इस साल सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी मैंने पांच मैचों में 14 विकेट चटकाए थे। इस साल मैंने सारे मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। इसलिए मैं काफी कॉन्फिडेंट महसूस कर रहा था। मैंने बेहतरीन गेंदबाजी की और टीम ने मैच भी जीते। हम लोग टेबल के टाॅप पर थे, इसलिए मैं काफी कॉन्फिडेंट महसूस कर रहा था। मुझे जो जिम्मेदारी मिली उसे काफी अच्छी तरह से निभाया। मैंने हर स्टेज में बाॅलिंग की, चाहे वो नई गेंद हो, मिडिल ओवर्स या फिर डेथ ओवर्स हो। टीम के कप्तान और कोच ने मुझे काफी काॅन्फिडेंस दिया। इसलिए मुझे जो भी सिचुएशन मिला हर बार मैंने बेहतर ही किया।’

—–ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com