आईपीएल: धोनी को रिटेन करना मतलब 15 करोड़ बरबाद, किसने दिया बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कैप्टन कूल के आईपीएल करियर को लेकर एक बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स में बने रहने को लेकर एक बयान जारी किया है। बता दें कि इस साल के आईपीएल के बाद खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होगा।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए आकाश चोपड़ा ने अपनी निजी राय सामने रखी है। आकाश ने कहा कि चेन्नई की टीम उसी खिलाड़ी को टीम में पैसे खर्च करके शामिल करना चाहेगी जो अगले 3 सालों तक उनका हिस्सा रह सके। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स शायद ही धोनी को रिटेन करना चाहेगी। चेन्नई की रिटेन च्वाइस लिस्ट में सबसे पहले रविंद्र जडेजा होने वाले हैं।

आकाश चोपड़ा ने बताया धोनी का आईपीएल फ्यूचर

आकाश ने एमएस धोनी और उनकी टीम लेकर आगे कहा कि आने वाले 3 सालों तक धोनी चेन्नई की तरफ से ही खेलेंगे। किसी वजह से अगर धोनी अगले तीन सालों तक खेल में एक्टिव नहीं रहते हैं तो क्या टीम का उन्हें रिटेन करना सही फैसला होगा क्योंकि टीम अगर ऐसा करती है तो उनके 15 करोड़ रुपये बर्बाद भी हो सकते हैं। इसके अलावा धोनी की तरह आप कोई बड़ा खिलाड़ी इस वक्त नहीं खरीद सकते हैं। आकाश ने अपनी राय बताते हुए कहा मुझे नहीं लगता कि उन्हें रिटेन करने का टीम का फैसला सही हो सकता है।

अगले साल 40 के हो जाएंगे कैप्टन कूल

धोनी की बढ़ती उम्र पर अब एक्सपर्ट्स की टिप्पणियां आने लगी हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक अब धोनी ज्यादा सालों तक क्रिकेट की फील्ड में एक्टिव नहीं रह पाएंगे। वैसे भी कैप्टन कूल अगले साल 40 के हो जाएंगे। बता दें कि अगले साल धोनी 40 साल के हो जाएंगे और बढ़ती उम्र में ये कह पाना मुश्किल होगा कि आने वाले सालों में वो खेल में कितना एक्टिव रह पाते हैं। हालांकि इस पर चेन्नई के सीईओ न जवाब दिया था कि उन्हें लगता है कि धोनी अभी और सालों तक खेलेंगे।

12 सीजन से चेन्नई की कप्तानी कर 3 बार जिताया खिताब

इन सब कयासों के अलावा कैप्टन कूल से पिछले वर्ष आयोजित हुए आईपीएल के आखिरी मैच के दौरान एक सवाल पूछा गया था। उनसे पूछा गया था कि क्या ये उनका आखिरी आईपीएल मैच है। इस पर धोनी ने करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि बिल्कुल नहीं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे अभी और कई साल आईपीएल में एक्टिव रहने वाले हैं। उन्होंने इस सीजन अपने बेहतरीन परफार्मेंस से ये साबित भी कर दिया कि वो अभी भी शेर की तरह मैदान पर उतरने को तैयार हैं। बता दें कि धोनी चेन्नई के लिए 12 सीजन से आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने 3 बार खिताब भी जीता है।

ऋषभ वर्मा

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com