आईपीएल: कोरोना का कोहराम, लीग छोड घर भाग रहे खिलाडी़

अप्रैल के महीने से भारत में कोरोना के मरीजों के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। आयदिन ढेरों संख्या में मरने वालों की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं देश में हर दिन 3 लाख के ऊपर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। देश के इतने बुरे हाल हों तो भला आईपीएल इससे कैसे अछूता रह सकता है। इसलिए कोरोना ने आईपीएल पर भी अपना असर दिखा ही दिया। दरअसल कोरोनाकाल में आईपीएल के आयोजकों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही खिलाड़ियों को भी महामारी का दंश झेलना पड़ रहा है।

दरअसल आईपीएल के इस सीजन में कई विदेशी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों ने एक साथ लीग में खेलने से मना करने का फैसला लिया है। इसके चलते 4 बड़े क्रिकेटर आईपीएल के इस सीजन को बाय-बाय कहने के लिए तैयार हैं। ये हैं वो 4 खिलाड़ी जिन्होंने इस साल के आईपीएल से ब्रेक लेने की ठानी है।

रविचंद्रन अश्विन

भारत के दिग्गज आफ स्पिनर और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले अनुभवी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल के इस सीजन से ब्रेक लेने की ठान ली है। अश्विन ने खुद ही इस बात की जानकारी दी है। अश्विन ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं कल से इस सीजन के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार पहले ही कोरोना से जंग लड़ रहा है और मैं इस मुश्किल में उनका साथ देना चाहता हूं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो लौटूंगा।’

एडम जांपा

आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा राॅयल चैलेंजर्स बैंग्लोर टीम की ओर से मैदान पर उतरते हैं। अब ये खिलाड़ी भी कोरोना के कारण आईपीएल को बीच में ही छोड़ कर जा रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि टीम को इनकी कमी खल सकती है। कहा जा रहा था कि आने वाले मैचों में इनकी भूमिका अहम हो साबित हो सकती थी।

  1. केन रिचर्डसन

विराट कोहली की आरसीबी की सेना इनके जाने से दुखी है। दरअसल इस साल आईपीएल को बीच में ही छोड़ कर रिचर्डसन ने अपने देश लौटने का फैसला किया है। बता दें कि इस सीजन वैसे तो रिचर्डसन ने कुछ खास कमाल नहीं किया है पर उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता था। विराट की टीम को कोरोना की वजह से डबल झटका खाना पड़ गया। हालांकि तीन दूसरे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम से जुड़ रहे हैं। इनमें मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन और डैनियल सैम्स शामिल हैं।

एंड्रयू टाई

राजस्थान राॅयल्स की टीम पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से जूझ रही थी। वहीं अब उन्हें आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई के जाने का भी झटका लग गया है। एंड्रयू आईपीएल 14 को कोरोना के चलते बीच में छोड़ कर अपने देश लौटना चाह रहे हैं। हालांकि उन्होंने घर वापसी के लिए कुछ और वजहें भी बताई हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com