आईपीएल: इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चुनी सीजन की दमदार 6 पारियां

आईपीएल भी कोरोना के कहर से अछूता नहीं रह पाया है जिस वजह से इस लीग को अनिश्चित काल तक के लिए टालना पड़ा है। इस बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सीजन की 6 बेहतरीन पारियों का चयन किया है। बता दें आकाश चोपड़ा ने भी बीसीसीआई द्वारा लिए गए इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने खिलाड़ियों की जान को प्राथमिकता देने के लिए बीसीसीआई की जमकर तारीफ भी की है। आईपीएल में बचे हुए मुकाबले कब होंगे इसके बारे में कयास लगने शुरू हो गए हैं। हालांकि आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा 6 पारियों का चयन कर लिया है। मालूम हो कि आकाश ने लीग में हुए अब तक 29 मैचों में खेली गई 6 दमदार परियों का चयन कर लिया है।

किरोन पोलार्ड की चेन्नई के खिलाफ खेली मैच जिताऊ पारी

आकाश ने पोलार्ड द्वारा नाबाद 87 रनों की मैच जिताऊ पारी को इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ पारी चुना है। पोलार्ड ने चेन्नई के दिए 219 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को अकेले दम पर चेज कर लिया था। इस मैच में आकाश ने पोलार्ड के स्कोर को चेज करते वक्त उनकी अप्रोच की तारीफ भी की थी।

एबी डिविलियर्स की 76 रनों की पारी

आकाश ने एबी की चेन्नई के स्पिन फ्रेंडली ट्रैक पर खेली गई 76 रनों की पारी को सीजन की दूसरी सबसे अच्छी पारी का दर्जा दिया है। आकाश के अनुसार जब बॉल इतनी घूम रही हो और बल्लेबाजों का शॉट लगाना नामुमकिन सा दिख रहा था तब एबी ने जिस अंदाज़ में बैटिंग की वो हैरान कर देने वाला है। बता दें कि इस पारी की वजह से बैंग्लोर ने 204 का मुश्किल लक्ष्य कोलकाता को दिया था।

देवदत्त पडिक्कल का शतक

आकाश ने इस युवा अनकैप्ड खिलाड़ी की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आई शतकीय पारी को तीसरे स्थान पर जगह दी है। मालूम हो कि देवदत्त का ये शतक बड़े स्कोर को चेज करते वक्त आया था।

संजू सैमसन की दिल छू लेने वाली पारी

आकाश ने सैमसन के अपने डेब्यू कप्तानी मुकाबले में आए 63 गेंदों में 119 रनों की पारी को चौथे स्थान पर रखा है। आकाश का मानना था कि जिस अंदाज़ में संजू ने वो पारी खेली थी उसमें महान सचिन तेंदुलकर की झलक साफ देखीं जा सकती थी। सैमसन की टीम मैच भले ही हार गई हो पर संजू की इस पारी ने सभी का दिल जरूर जीत लिया।

बटलर और मयंक की दमदार इनिंग

आकाश ने राजस्थान रॉयल के खिलाड़ी जोश बटलर के द्वारा 64 गेंदों में 124 रनों की हैदराबाद के खिलाफ खेली पारी को टूर्नामेंट की 5 वीं सबसे अच्छी पारी का दर्जा दिया था। वहीं मयंक अग्रवाल का केएल राहुल की अनुपस्थिति में कप्तानी की जिम्मेदारी अपने कंधो पर लेकर दिल्ली की खतरनाक बाॅलिंग के सामने आई नाबाद 99 रनों की पारी को 6 वें स्थान पर जगह दी है। आकाश के अनुसार जिस तरह से मयंक ने अपनी जिम्मेदारी को समझा वो समझ बहुत कम ही खिलाड़ियों में देखने को मिलती है।

ऋषभ वर्मा

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com