आईपीएल स्पेशल: ऐसे गेंदबाज जिन्होंने 20वें ओवर में लुटाए सबसे ज़्यदा रन

            हर बार आईपीएल का आयोजन होने के साथ-साथ कई सारी कहानियां भी इंटरनेट पर फ्लोट होने लगती हैं। कभी किसी स्पेशल मैच को लेकर तो कभी किसी खिलाड़ी की कोई बात लेकर। आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसा ही एक रोचक फैक्ट। तो चलिए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में आज तक सबसे महंगा 20 वा ओवर डालने वाले गेंदबाजों के बारे में।

1. लुंगी एनगिडी

आईपीएल 2020 के संस्करण के चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स व राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने थे। इस मैच के दौरान राजस्थान की ओर से 9वें नंबर पर जोफ्रा आर्चर बैटिंग करने मैदान पर उतरे थे। वहीं गेंदबाजी के एंड पर पारी का आखिरी यानी की 20 वा ओवर डालने सीएसके के लुंगी एनगिडी आए थे। जोफ्रा ने लुंगी एनगिडी के उस एक ओवर में 30 रन जड़ डाले थे। वो ओवर मैच का सबसे महंगा ओवर भी साबित हुआ था। उस ओवर में जोफ्रा ने 30 रन बनाने के लिए 4 छक्के और 3 गेंदों पर तीन रन बनाए थे। हालांकि दो गेंदें तो नो बाॅल रही थीं।

2. हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 में 25 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में भी 20वें ओवर में सबसे अधिक रन बने थे। दरअसल चेन्नई की ओर से बैट्समैन रविंद्र जडेजा ने हर्षल पटेल के डाले गए एक ओवर में 37 रन बना डाले थे। जडेजा ने हर्षल की चार गेंदों पर चार छक्के जड़े। इनमें से तीसरी गेंद नो बाॅल थी। चौथी गेंद पर जडेजा ने दो रन लिए थे। हर्षल की पांचवी गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका लगा जडेजा ने 37 रन पूरे किए थे। यह ओवर आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर भी है।

3. क्रिस जॉर्डन

आईपीएल के 20वें सबसे महंगे ओवर कराने की लिस्ट में क्रिस जॉर्डन का भी नाम आता है। क्रिस पंजाब की टीम किंग्स इलेवन का हिस्सा हैं। पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए एक मुकाबले में जॉर्डन ने इनिंग का सबसे महंगा लास्ट ओवर फेंका था। इस बात पर जॉर्डन की जमकर किरकिरी भी हुई थी। दरअसल जॉर्डन ने मैच के दौरान 20वां ओवर डाला था। इस ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने उन्हें जम कर अपने बल्ले से धोया था। उन्होंने महज 21 गेंदों पर शानदार पारी खेलते हुए 53 रन बना डाले थे। इससे पहले जॉर्डन ने मैच में महज 3 ओवर में 26 रन दिए थे। बता दें कि जॉर्डन की पहली गेंद पर छक्का पड़ा था। दूसरी गेंद वाइड थी। इसके बाद स्टोइनिस ने लगातार 3 चौके व एक छक्का जड़ा था। वहीं आखिरी गेंद पर स्टोइनिस ने दो रन भी ले लिए थे। हालांकि इस चक्कर में वे रन आउट हो गए थे। इसके बाद पिच पर बल्लेबाजी करने नॉर्टजे उतरे और उन्होंने आखिरी गेंद पर 3 रन बना लिए। ऐसे जॉर्डन का 20वां ओवर काफी महंगा पड़ा और इसमें 30 रन बने थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com