अभी-अभी: पहाड़ी दरकने से हुआ बड़ा हादसा, मलबे समेत खाई में गिरीं कई गाड़ियां….

लगातार जारी भारी बारिश के चलते शिमला के ढली में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक पहाड़ी दरकने भारी नुकसान हुआ है। पहाड़ी दरकने से निकले मलबे में ही कई गाड़ियां खाई में जा गिरीं। हादसा शनिवार दोपहर करीब दो बजे हुआ है। पहाड़ी दरकने से सड़कमार्ग ठप हो गया है जबकि कई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं।अभी-अभी: पहाड़ी दरकने से हुआ बड़ा हादसा, मलबे समेत खाई में गिरीं कई गाड़ियां....PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में महंगाई को लेकर कांग्रेसी सड़क पर, बेचा प्याज-टमाटर…..

इससे मल्‍याणा ढली रोड बंद हो गया है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार पहाड़ी का एक हिस्सा अचानक सड़क पर गिर गया। हादसे के वक्त इस रोड पर गाड़ियों की आवाजाही चल रही थी। हालांकि हादसे से चंद मिनट पहले आवाजाही रोक दी गई थी लेकिन सड़क किनारे अभी भी दर्जनों गाड़ियां खड़ी थी।

जैसे ही पहाड़ी से मलबा गिरा कि ये गाड़ियां बड़े बड़े पत्‍थरों के साथ खाई में जा गिरीं। पहाड़ी दरकने से सड़क पूरी तरह से ठप हो गई है। मलबा सड़क के निचले तरफ मंदिर का एक हिस्सा तोड़ता हुआ रिहायशी इलाकों में जा घुसा है। चट्टानों और विशालकाय पत्‍थरों से कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

मौके पर पहुंची बचाव टीमें, रेस्‍क्यू जारी 

हादसे की सूचना के बाद आपदा प्रबंधन, पुलिस विभाग और अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू हो गया है। वहीं, ट्रैफिक को भी इस रूट से डायवर्ट कर दिया गया है। मलबे में कई गाड़ियों और लोगों के भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मलबा हटाने का काम चल रहा है। इसके बाद ही पूरी रिपोर्ट मिल सकेगी।

You May Also Like

English News