अभी-अभी: केंद्रीय प्रशासन की पूर्व गृहमंत्री ने CM आदित्यनाथ से की मुलाकात

निर्वाचित तिब्बत सरकार की पूर्व गृहमंत्री गैरी डोलमा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात कर कपिलवस्तु में बौद्धों को पूजा पाठ करने की इजाजत देने की मांग की। सीएम ने उनसे कहा कि पहले वह इस तरह का प्रस्ताव बनाकर लाएं फिर उसपर विचार किया जाएगा।अभी-अभी: केंद्रीय प्रशासन की पूर्व गृहमंत्री ने CM आदित्यनाथ से की मुलाकातबड़ी खबर: एक और हुआ एक्सप्रेस हादसा, पीड़ितों के साथ कर दिया ये बड़ा खेल….

गोरखनाथ मंदिर में शुक्रवार को सुबह नौ बजे कपिलवस्तु से एक बौद्ध भिक्षु के साथ पहुंचीं निर्वाचित तिब्बत सरकार की पूर्व गृहमंत्री गौरी गोलमा ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीएम से मांग की कि जिस तरह से कुशीनगर में भगवान बुद्ध के मंदिर में बौद्ध भिक्षुओं को पूजा की इजाजत है उसी तरह कपिलवस्तु में भी दी जाए।

वहां ऐसी व्यवस्था नहीं है, जबकि हर साल वहां लाखों की संख्या में देश विदेश के बौद्ध धर्मावलंबी आते हैं। उनकी बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तभी संभव होगा, जब इस संबंध में कोई प्रस्ताव आए। यदि आप कोई प्रपोजल लाई हों तो दीजिए, उसपर विचार होगा। नहीं लाई हों तो दुबारा प्रपोजल लेकर आइए।

You May Also Like

English News