अभी-अभी: ग्रीम स्मिथ ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को देख कर कही ये बड़ी बात….

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने हाल ही में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देख कर उनकी काफी सराहना की है साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका के हालात में खेलना आसान नहीं होगा. इसके अलावा अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में असली परीक्षा होगी.अभी-अभी: ग्रीम स्मिथ ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को देख कर कही ये बड़ी बात....Good News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कराया दो बच्चों का स्कूल में दाखिला, जानिए क्यों?

ग्रीम स्मिथ ने एक निजी अखबार से हुई बातचीत में कहा कि भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन अगले साल होने वाला साउथ अफ्रीका दौरा भारतीय टीम के लिए अलग और कठिन होगा. साउथ अफ्रीका के हालत में ढालना भारत के लिए मुश्किल होगा, लेकिन जिस आत्मविश्वास से कोहली अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वह देखने योग्य है.

स्मिथ ने भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन और साउथ अफ्रीका में होने वाली चुनौतियों को लेकर कहा कि भारतीय टीम ने पिछले दो साल में अपने घरेलू मैदान के साथ श्रीलंका और वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट खेला है, जहां विकेट स्लो रहता है और परिस्थितियां भारत के घरेलू मैदान से मिलती जुलती हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका में माहौल इसके विपरीत मिलेगा, जहां भारतीय टीम के लिए सही मायनों में टेस्ट क्रिकेट का असली टेस्ट होगा. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पिछली 8 टेस्ट सीरीज जीत कर भारत के लिए इतिहास रचा है, साथ ही विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे लगातार 9 सीरीज जीतने के साथ ऑस्ट्रलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

You May Also Like

English News