अभी-अभी: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे ने पुरुषवादी पर दिया बड़ा बयान…

बॉलीवुड की अभिनेत्री ‘राधिका आप्टे’ का कहना है कि पुरे देश के हर क्षेत्र में आज भी पुरुषवादी मानसिकता ही लोगो में फैली है और यही चीज़ बॉलीवुड में भी लागु होती है. राधिका के मुताबिक दर्शक सिर्फ एक एक्टर को ही सुपरस्टार समझते है उनकी नजर में दर्शक एक्ट्रेस को सुपरस्टार के तौर पर स्वीकार नहीं करते हैं. और इसी कारण से फीमेल कलाकारों को मेल कलाकार के मुकाबले कम पैसे भी मिलते है. अगर लोग एक्ट्रेसेस को भी एक्टर के मुकाबले का दर्जा देंगे तो एक एक्ट्रेस को भी उसके हक़ के मुताबिक पैसा मिलेगा.

अभी-अभी: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे ने पुरुषवादी पर दिया बड़ा बयान…

अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: रतलाम में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, कई लोगो की हुई मौत

एक ही जैसे काम के लिए अभिनेत्री को एक अभिनेता के मुकाबले सिर्फ एक तिहाई पैसे मिलते हैं. राधिका ने कहा कि, ‘समाज में बहुत भेदभाव मौजूद है. मेरे बहुत से मित्र को-स्टार को क्या मिलता हैं मुझे पता है. मेरे साथ के पुरुष को-स्टार को मुझसे तीन गुना पैसा मिलता है. बॉलीवुड मे बहुत से पुरुष सुपरस्टार है लेकिन महिला सुपरस्टार की बात आती हैं तो कुछ गिने चुने नाम ही लिए जाते हैं. जिसमें भी उनको वहां तक पहुंचने में बहुत मेहनत करनी पड़ी.’

Breaking: सपा के राज्यमंत्री की गाड़ी से मिले बंद हुए नोट से भरे 30 लाख रुपये

राधिका की माने तो महिला पुरुष का भेदभाव फ़िल्मी जगत के कारण नहीं बल्कि दर्शको के कारण है जो सभी महिलाओ को पुरुष के बराबर का दर्जा नहीं देते है. राधिका यही उम्मीद करती है आने वाले समय में जल्द ही बदलाव होगा क्योकि अब डायरेक्टर कई फिल्मे एक्ट्रेस के दम पर ही बना रहे है. तो अब महिला स्टार भी सिर्फ अपने दम पर ही फिल्म चला सकती है.

You May Also Like

English News