अभी-अभी: चक्रवात ‘हार्वे’ टेक्सास में मची भारी तबाही, 10 की हुई मौत…..

चक्रवात ‘हार्वे’ दक्षिण-पूर्वी टेक्सास में तबाही मचा रहा है. यह इलाका बारिश और बाढ़ की भी चपेट में है. अमेरिका के चौथे सबसे बड़े शहर में राजमार्ग, घर और इर्दगिर्द के इलाके पानी में डूबे हुए हैं. यहां कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. बचावकर्ता फंसे हुए लोगों तक नावों के जरिए पहुंच रहे हैं. अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस हफ्ते के अंत तक जब आसमान साफ होने की उम्मीद है तब तक पूरे इलाके में 30,000 से अधिक लोग अपने घरों को छोड़कर जाने को मजबूर होंगे. चक्रवात से जुड़े घटनाक्रम में 10 लोगों की मौत हो गई. बाढ़ से बचकर भागने की कोशिश कर रहे सफेद रंग की वैन में सवार एक ही परिवार के छह लोगों की डूबकर मौत होने की आशंका है. उनमें से चार बच्चे हैं.अभी-अभी: चक्रवात 'हार्वे' टेक्सास में मची भारी तबाही, 10 की हुई मौत.....नाइजीरिया में बोको हराम ने कई महिलाओं सहित नौ लोगों का किया अपहरण….

ह्यूस्टन के उत्तर में स्थित पोर्टर में 60 वर्षीय एक महिला के घर पर पेड़ गिर जाने से महिला की मौत हो गई. वहीं रोकपोर्ट शहर में भी एक बेघर व्यक्ति हार्वे की चपेट में आकर जान गवां बैठा. सीएनएन वेदर सेंटर के मुताबिक चक्रवात हार्वे के बुधवार को फिर से टेक्सास-लुइसियाना सीमा पर दस्तक देने की आशंका है.

ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने कहा कि 5,500 लोग पहले से शरणस्थलों में रह रहे हैं और यह संख्या और बढ़ सकती है. ह्यूस्टन और इर्दगिर्द के इलाकों में 1,00,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रह रहे हैं. अपने घरों में फंसे हजारों भारतीय छात्रों  को भारतीय वाणिज्य दूतावास ने मदद दी.

You May Also Like

English News