न्याय विभाग ने ओबामा के खिलाफ ट्रंप का दावा किया खारिज, नहीं मिले फोन टैपिंग के सबूत

अमेरिका के न्याय विभाग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया है कि पिछले साल चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप टॉवर का फोन टैप कराया गया था. न्याय विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिससे ये साबित हो कि तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप टॉवर का फोन टैप कराया.न्याय विभाग ने ओबामा के खिलाफ ट्रंप का दावा किया खारिज, नहीं मिले फोन टैपिंग के सबूतउत्तर कोरिया ने एक बार फिर हाइड्रोजन बम का किया परीक्षण….

अमेरिकी जांच एजेंसी FBI (फैड्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन) और NSD (नेशनल सिक्योरिटी डिविजन) दोनों ने बताया कि फोन टैपिंग के कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिसकी चर्चा ट्रंप ने अपने 4 मार्च, 2017 के ट्वीट में की थी. NSD डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के अंतर्गत कार्य करता है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वर्ष मार्च में ट्वीट कर आरोप लगाया था कि साल 2016 में चुनाव से ठीक पहले तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनके न्यूयॉर्क स्थित कार्यालय में फोन टैपिंग करवाई थी. ट्रंप ने इसकी तुलना ‘वाटरगेट’ मामले से की थी. 

ट्रंप के पूर्व प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने भी फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया गया था कि ब्रिटेन के जीसीएचक्यू जासूसी एजेंसी ने ओबामा के लिए फोन टैपिंग की थी.

You May Also Like

English News