high contrast image of a hangman's noose

#KarvaChauth: पत्नी ने नहीं रखा करवा चौथ का व्रत तो पति ने दे दी जान!

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को #KarvaChauth के दिन एक गांव में एक युवक ने सिर्फ इस बात को लेकर अपनी जान दे दी कि उसकी पत्नी ने उसके लिए करवा चौथ का व्रत नहीं रखा।

वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जैंत पुलिस चैकी के गांव मघेरा निवासी पेशे से टेलर दीना उर्फ दिनेश ने केवल इसी बात पर सीलिंग फैन में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली क्योंकि उसकी बीमार पत्नी ने करवा चैथ का व्रत रखने में असमर्थता जताई थी। करवा चौथ के दिन ये घटना जैंत चौकी के गांव मघेरा में सुबह को तकरीबन आठ बजे की है। गांव निवासी दीपचंद के बेटे दीना उर्फ दिनेश का विवाह इसी साल हुआ था पहला करवाचौथ थे इसलिए घर में तैयारियां भी चल रही थीं।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को घर में सभी महिलाओं ने व्रत रखा लेकिन दिनेश की पत्नी पायल ने व्रत नहीं रखा। जब दिनेश को पता चला तो उसने पत्नी से पूछा तो उसने कह दिया कि तबीयत ठीक नहीं है इसे लेकर दोनों में विवाद भी हो गया। झगड़ा करने के बाद दिनेश पने कमरे में चला गया और कूलर और टीवी चलाकर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और रस्सी का फंदा बनाकर पंखे पर लटककर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

काफी देर बाद कमरे से न निकलने पर परिजनों को चिंता हुई। दरवाजा तोड़कर देखाए तो दिनेश पंखे से लटका हुआ था। आनन- फानन में पंखे से उतारकर पास के अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com