सीएम चंद्रशेखर राव ने यूपी में भाजपा कि आलोचना की , कही ये बात

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने  विकास के भाजपा के नारे की आलोचना की है – एक ऐसा परिदृश्य जिसमें एक ही पार्टी राज्य और केंद्र दोनों स्तरों पर सत्ता में है। 

उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की जीडीपी और प्रति व्यक्ति आय के आंकड़ों की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की दोहरी वृद्धि का दावा झूठा था, बावजूद इसके कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने सत्ता कायम रखी। राव ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि तेलंगाना की ‘एकल इंजन वाली सरकार’ ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश की ‘डबल इंजन सरकार’ से बेहतर प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, “तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय 2.78 लाख रुपए है, जबकि उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय केवल 71,000 रुपए है। क्या आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्यों में विकास दर के मामले में कहां है?” उन्होंने कहा, “एक को छोड़कर अंतिम,” “शर्म, अपमान, शर्म” के नारों के बीच उन्होंने कहा कि 2017 और 2021 के बीच, जब भाजपा ने राज्य और संघीय सरकार दोनों को नियंत्रित किया, उत्तर प्रदेश की “डबल इंजन विकास दर” 25.69% थी, जबकि तेलंगाना की एकल-इंजन विकास दर दर 55.46% थी। “यह एक दो इंजन वाला विमान नहीं है। यह एक खराब इंजन है “उन्होंने एक बयान दिया।

राव ने केंद्र की भाजपा सरकार पर संघवाद की भावना का दम घोंटने और लोगों के बीच सांप्रदायिक कलह को भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने आगाह किया कि सामुदायिक पागलपन प्रगति, निवेश, उद्योग और नौकरियों को रोककर देश को नुकसान पहुंचाएगा।

राव ने कहा कि सभी राज्य विधानसभाओं को राज्य की शक्तियों को हटाने के उद्देश्य से केंद्र की पहल पर बहस करनी चाहिए और उसे अस्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा, इस तथ्य के बावजूद कि संविधान भारत को राज्यों के संघ के रूप में वर्णित करता है, केंद्र संघीय ढांचे को कमजोर कर रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com