घर को चोरों से बचाने के लिए सामने आया स्मार्ट तरीका, जानिए उपाय

घर से कहीं बाहर आए जाएं एक चिंता जो सभी को सताती है वह है घर की सुरक्षा। बदमाशों से घरों की सुरक्षा करना आज के समय में और ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है। बदमाश नए तकनीक से घरों में सेंध लगा रहे हैं जबकि पुलिस और प्रशासन हर घटना को रोक पाने में अभी भी असमर्थ है। ऐसे में अब घर की सुरक्षा के लिए खुद ही सचेत होना बहुत जरूरी है। घर की सुरक्षा के लिए एक कंपनी ने सिक्योरिटी कैमरा लांच किया है। यह कैंट होमकैम है जो खासियत से भरा हुआ है। इसमें कई खास फीचर हैं जो घर की सुरक्षा को और मजबूत बनाता है। आइए जानते हैं।

क्या है यह सिक्योरिटी कैमरा
कैंट का नाम आपने सुना होगा। यह वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी है जो अब आपके घर की सुरक्षा को लेकर एक नया उत्पाद लेकर आई है। कंपनी ने एक ऐसा सिक्योरिटी कैमरा बनाया है जो घर की सुरक्षा के लिए काफी अच्छा बताया जा रहा है। यह कैमरे का दूसरा वर्जन है इससे पहले भी कंपनी एक कैमरा बना चुकी है। इसका दाम भी काफी कम है। इसका डिजाइन काफी अच्छा है और इसमें आपको कैमरे के अलावा यूएसबी केबल और चार्जर मिलता है। यह काफी मजबूत दिख रहा है और आईबॉल कैमरा है। स्पीकर भी है और यह 360 डिग्री तक घूम सकता है इसलिए इसके नाम में 360 कैमरा जुड़ा हुआ है। यह काफी हल्का यानी ढाई सौ ग्राम का है।

खासियत और दाम
आपको कैमरे में 2मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। इसमें आपको 1080 फुल एचडी का रिज्यालूशन मिलेगा। कैमरा अच्छा है और यह स्मार्टफोन से कहीं भी घूम सकता है। वीडियो भी साफ है जिससे आपको काफी कुछ नजर आ सकेगा। नाइट विजन भी इसकी खासियत है। अगर अंधेरा हुआ तो भी यह अच्छे से रिकार्ड करता है। आप इसे रिमोट से नहीं चला सकेंगे लेकिन इंटरनेट के बगैर काम करेगा। आप इसकी रिकार्डिंग को अपने मोबाइल पर देख सकते हैं। यह 2 वे कालिंग सुविधा के साथ आता है यानी आप बात भी कर सकते हैं और लोग आपको सुन सकते हैं। इसमें एलेक्सा सपोर्ट भी शामिल है। यह 60 दिन तक आफलाइन रिकार्डिंग कर सकता है। इसके लिए आपको कैंट का ऐप भी डाउनलोड करना होगा। वैसे तो एमआई और रियलमी का कैमरा तीन हजार रुपए तक आता है लेकिन कैंट का यह सिक्टोरिटी कैमरा आपको तीन हजार रुपए से काफी कम में मिल जाएगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com