राहुल ने एक शतक से बनाए ये 6 रिकॉर्ड, जानें कैसे

भारत व इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज जारी है। ये टेस्ट सीरीज इंग्लैंड की ही सरजमीं पर हो रही है। भारत व इंग्लैंड ने एकदूसरे के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेला है। बता दें कि भारतीय टीम ने लाॅर्ड्स के मैदान पर हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने 3 विकेट गंवा कर 276 रन इकट्ठा कर लिए। भारतीय टीम को मैदान में ये मजबूती ओपनर केएल राहुल ने प्रदान की। दरअसल उन्होंने 127 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 नए रिकाॅर्ड्स भी बनाए हैं।

केएल राहुल ने एक शतक से बनाए 6 रिकाॅर्ड

बता दें की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केेएल राहुल ने अपने करियर का छठवां शतक जड़ा है। इसके साथ ही वे सबसे अधिक शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मालूम हो कि एमएस धोनी व मंसूर अली खान पटौदी भी 6 शतक बना चुके हैं। केएल राहुल ने मैच में रोहित शर्मा के साथ शानदार साझेदारी कर 126 रन ओपनिंग में ही बना डाले थे। वहीं बाद में तीसरे विकेट के लिए कोहली संग उन्होंने 117 रन जोड़े हैं। ये पहली बार हो रहा है जब केएल राहुल ने रोहित शर्मा संग 126 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी।

ये रिकाॅर्ड भी एक शतक से तोड़ा

केएल राहुल लाॅर्ड्स में शतक जड़ने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैदान पर सबसे अधिक बार 3 शतक दिलीप वेंगसरकर ने लगाए थे। बता दें कि इस मैदान पर सौरव गांगुली, अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़ अजिंक्य रहाणे, गुंडप्पा विश्वनाथ व अजित आगरकर ने भी शतक जड़े हैं। वहीं लाॅर्ड्स पर शतक लगाने वाले केएल राहुल तीसरे भारतीय ओपनर भी हैं।

ये भी पढ़ें- ओलंपिक में जीत को लेकर हुए ये उलटफेर, एक ने तो नीरज को दिलाया गोल्ड

ये भी पढ़ें- नीरज से पहले इस खिलाड़ी ने जेवलिन थ्रो में जीते हैं दो गोल्ड ओलंपिक में

अभी है ये एक रिकाॅर्ड बनाने का मौका

राहुल से पहले इस मैदान पर वीनू मांकड़ व रवि शास्त्री ने ऐसा कारनामा किया है। वहीं राहुल के पास अब एक और रिकाॅर्ड बनाने का मौका है। राहुल के पास इस ऐतिहासिक मैदान पर सबसे अधिक स्कोर बनाने वाले भारतीय बनने का भी मौका है। ये रिकाॅर्ड अभी मांकड़ के नाम है और उन्होंने सबसे अधिक स्कोर 184 रनों का बनाया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com