आईपीएल : केएल राहुल टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी, निशाने पर ये रिकॉर्ड  

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन ने फैंस के बीच धमाल मचा रखा है। केएल राहुल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का अब तक का सफर निराशाजनक रहा हैं । लेकिन केएल राहुल का बल्ला खूब आग उगल रहा हैं । साथ ही ये भी बता दें कि पिछले साल कप्तान केएल राहुल ने टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। केएल राहुल इस साल पिछली बार की तरह अपनी टीम को लीग से बाहर होता नहीं देखना चाहते और बीते साल की गलतियां वो इस साल नहीं दोहराएंगे। मालूम हो किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक आईपीएल में कोई खिताब नहीं जीता है।

बता दें कि 2018 तक केएल राहुल आईपीएल में आरसीबी टीम का हिस्सा थे। उसके बाद आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया और पंजाब ने खरीद लिया। पंजाब से जुड़ने के बाद केएल राहुल मैदान पर लगातार अच्छा परफॉर्मेंस दे रहे हैं। उन्होंने इसी साल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए एक मैच में महज 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज कराया है।

शाॅन मार्श को ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं केएल राहुल

केएल राहुल को इस आईपीएल में 2000 रनों के आंकड़े तक पहुंचने के लिए महज 78 रनों की दरकार है। इस आईपीएल जैसे ही उनके 2000 रन पूरे होंगे वो पंजाब के लिए 2000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले ये कारनामा शाॅन मार्श ने कर दिखाया था।

बन सकते हैं पंजाब की ओर से सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

इसके अलावा अगर वो आईपीएल के इस सीजन में खेलते हुए 3 अर्धशतक लगा देते हैं तो वो पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। बता दें कि ये रिकॉर्ड भी मार्स के ही नाम है। उन्होंने पंजाब के लिए कुल 21 अर्धशतक लगाए हैं। मालूम हो राहुल के इस वक्त आईपीएल में 19 अर्धशतक में 19 अर्धशतकहो चुके हैं।

20 छक्कों की जरूरत है छक्कों का शतक पूरे करने में

बता दें कि इस सीजन केएल राहुल बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं जिनमें से एक छक्कों का शतक भी शामिल है। इस आईपीएल सीजन में राहुल छक्कों का शतक भी लगा सकते हैं। उनको इस सीजन खेले जाने वाले मैचों में 20 छक्कों की आवश्यकता है। इस वक्त आईपीएल में उनके नाम 80 छक्के दर्ज हैं। बता दें कि टी 20 के अंतरराष्ट्रीय मैच में भी उन्हें 8 छक्कों की दरकार है, 200 छक्के पूरे करने के लिए। केएल राहुल इस सीजन 353 रनों का आंकड़ा पार लेंगे तो वो आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरा करने में कामयाब हो जाएंगे।

ऋषभ वर्मा

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com