कमाई के मामले में पुरुष खिलाड़ियों से कम नहीं मिताली राज, कमाती हैं इतना

जब बात होती है क्रिकेट की तो सिर्फ भारतीय पुरुष टीम ही नहीं बल्कि भारतीय महिला टीम भी मैदान पर कम दमदार नहीं है। बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान का नाम मिताली राज है। मिताली का जन्म 3 दिसंबर, 1982 को जोधपुर में हुआ था। उनके बारे में खास बात ये भी है कि वे टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज हैं। वो अपनी कवर ड्राइव की वजह से खासा चर्चा में रहती हैं। इसके साथ ही वह सबसे अधिक रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी हैं। तो चलिए जानते हैं इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचने के बाद मिताली सालाना कितनी कमाई कर लेती हैं।

मिताली की नेट वर्थ 36 करोड़ रुपये आंकी गई
मिताली राज को क्रिकेट में उनके योगदान करने को लेकर पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया है। इसके अलावा वह पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने विजडन इंडियन क्रिकेटर अवार्ड भी अपने नाम किया है। इस वक्त मिताली की उम्र 38 साल है और वह सालाना करोड़ों में कमाई करती हैं। हालांकि फिर भी उनका परिवार सादगी में रहना पसंद करता है। मिताली की नेट वर्थ 5.5 करोड़ रुपये बताई जाती है। वहीं बीसीसीआई उन्हें 10-20 लाख रुपये सैलरी के रूप में देती है। इसके अलावा ब्रांड्स, टीवी एड्स के जरिए भी उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। बता दें कि मिताली के पास बीएमडब्ल्यू कार है। उनके पास हैदराबाद में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है। मिताली  की कुल नेट वर्थ 36 करोड़ रुपये तक की बताई जाती है।

इसके बावजूद परिवार रहता है सादगी से
मिताली एक तमिलियन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता का नाम दुराई राज है। वहीं उनकी माता का नाम लीला राज है। इसके अलावा उनका एक भाई भी है जिसका नाम मिथुन राज है। मिताली ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र से की थी और आज वो करोड़ों में कमाई कर रही हैं। हालांकि इन सबके बावजूद मिताली के परिवार का सिंपल लिविंग स्टैंडर्ड किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है। उनका परिवार आज भी सादगी के साथ ही जीता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो मिताली आज भी अपने पुराने घर में ही रहती हैं।

17 साल की उम्र से खेल रहीं भारत के लिए
इतनी पॉपुलैरिटी के बाद सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की झड़ी लगना कोई बड़ी बात नहीं है। इंस्टाग्राम पर मिताली की अच्छी फैन फॉलोइंग है। इंस्टा पर उनके 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मिताली की शिक्षा की बात करें तो स्कूलिंग हैदराबाद से पूरी हुई है। खास बात ये थी कि स्कूलिंग के दौरान वह लड़कों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस करती थीं। 17 साल की उम्र से ही मिताली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल रही हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com