जानिए अगस्त के अंतिम सप्ताह में इन 5 राशि के लिए होगा बहुत खास….

अगस्त का अंतिम सप्ताह ऐसे समय में शुरू हुआ है जब शनि की चाल बदली है। इस हफ्ते दूसरे कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव हो रहा है जिससे 5 राशियों के लिए यह हफ्ता बहुत ही शुभ और लाभ वाला रहने वाला है। देखिए आपके लिए कैसा रहेगा बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर बेजन दारूवालाजानिए अगस्त के अंतिम सप्ताह में इन 5 राशि के लिए होगा बहुत खास दिन....मेष : आर्थिक लाभ में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे

इस सप्ताह संतान के विषय में, प्रणय संबंध में, विद्याभ्यास के लिए तथा आर्थिक विषयों में 27 से 30 तारीख मध्यम तथा 31 से 2 तारीख शुभ परिणाम देगा। शारीरिक तथा मानसिक स्थिति के लिए 27 मध्यम तथा 28 से 2 तारीख तक शुभ परिणाम प्राप्त होगा। आर्थिक, पारिवारिक तथा कामकाज में प्रगति देखने को मिलेगी। धार्मिक कार्य संभव हो सकेगा। पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, दांपत्य जीवन, व्यापारिक संबंधों में अनुकूलता देखने को मिलेगी। कर्मेश तथा लाभेश शनि आठवीं वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है जो कि 27 तारीख से मार्गी हो रहा है। कार्यक्षेत्र तथा उससे संबंधित आर्थिक लाभ में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। धीमी किंतु सतत प्रगति होगी।

वृषभ : प्रेम के मामले में सितारे बुलंद हैं
आपका मन विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षित रहेगा। आपके आसपास रहने वाले व्यक्ति के साथ आपका संबंध बनेगा। यदि आप पहले से किसी को पसंद करते हैं और खुद का प्रस्ताव रखने की हिम्मत नहीं हो तो राहु महाराज आपको हिम्मत दिलाएंगे और आप अपने प्रयत्न से प्रस्ताव प्रियजन के समक्ष रखेंगे। यदि आपके जन्म का शुक्र शुभ हो तो आपको प्रेम में सफलता मिलेगी, नहीं तो आपका दिल टूट सकता है। यदि आप दोनों पहले से ही प्रेम में हैं तो आपका प्रेम विवाह में परिणत हो सकता है। विवाहित जातकों का भी विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ने का योग है। यदि आप किसी के साथ हमेशा सफर करते हों अथवा अप-डाउन करते हों तो ऐसे व्यक्ति के साथ आपका संबंध बनेगा, उसके प्रेम में पड़ सकते हैं। सप्ताह के मध्य दांपत्यजीवन में आंशिक निराशा आ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके स्वास्थ्य को लेकर विशेष सतर्कता बरतनी पड़ेगी। प्रिन्टिंग, सरकारी कार्यों, रसायन, शैक्षणिक कार्यों, बैंकिंग आदि में लाभ हो सकता है।
मिथुन : मानसिक चिंता बनी रहेगी
इस सप्ताह की शुरुआत में 27, 28 तारीख के दिन तुला राशि का चंद्र आपकी राशि से पांचवें त्रिकोण में भ्रमण कर रहा है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात का योग बनेगा। जो लोग प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते हैं उनको शुरुआत विनम्रता से करनी चाहिए तथा शब्दों में अहं अथवा उग्रता न आए उसका विशेष ख्याल रखें। इस समय संतान की प्रगति आपके लिए आनंद का कारण बनेगी। शेयर बाजार में निवेश करने वाले जातक सोच विचार पूर्वक छोटे सौदे करके कम मार्जिन के साथ कमाई कर सकेंगे। पढ़ाई में आप ध्यान देंगे परंतु रुचि का थोड़ा अभाव भी रहेग। 29, 30, 31 तारीख के दिन वृश्चिक राशि का चंद्र आपकी राशि से छठे शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। कामकाज के भार और भोजन की अनियमिता के कारण स्वास्थ्य जोखिम में पड़ सकता है। कामकाज में भी आप सतर्कता रखें। शत्रुओं से सावधान रहें। नौकर-चाकर का सुख मध्यम प्रमाण में भोग सकेंगे। 1, 2 तारीख के दिन धनु राशि का चंद्र आपकी राशि से सातवें में भ्रमण कर रहा है। दांपत्यजीवन के सुख का बढ़िया ढंग से ले सकेंगे। भागीदारी के कामकाज, सार्वजनिक जीवन के लिए अनुकूल समय है। नये करार करने के लिए अथवा उससे संबंधित चर्चा करने के लिए अनुकूल समय है।
कर्क : आमदनी की तुलना में खर्च बढ़ेगा
इस सप्ताह आपको आर्थिक विषयों पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा अन्यथा गलत व्यक्ति के साथ आर्थिक लेनदेन अथवा गलत दिशा में निवेश के कारण आपका पैसा फंस जाएगा। इस सप्ताह मंगल राशि बदलकर आपकी राशि से दूसरे स्थान में सूर्य, बुध के साथ आ रहा है। इस समय आमदनी की तुलना में खर्च बढ़ेगा जिसमें विशेषकर प्रोफेशनल खर्च बढ़ेगा। 27, 28 तारीख के दौरान जल्दबाजी में निर्णय न लें। विद्यार्थी जातकों को इस समय किसी नए अध्ययन से जुड़ने की इच्छा होगी। सप्ताह के मध्य में आपको पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा। 29, 30 तारीख के दौरान वाणी पर संयम बनाए रखें। किसी के साथ उग्र चर्चा हो सकती है। संतान से संबंधित समस्याएं इस समय आपको चिंता में रखेगी। 31, 1, 2 तारीख के दौरान आपका छोटी यात्रा का योग है। यात्रा में हुई नयी पहचान व्यवसायिक परिप्रेक्ष्य में आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। सप्ताह का उत्तरार्ध नौकरीपेशा और फुटकर कामकाज से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा।
सिंह : मन चंचल और दुविधा में रहेगा
27, 28 तारीख के दिन यात्रा करने का योग है। यात्रा का पर्याप्त आनंद उठा सकेंगे। बढ़िया तरीके से दिन व्यतीत कर सकेंगे। 29 और 30 तारीख के दिन चतुर्थ में शनि होने से मानसिक उदासीनता तथा बैचेनी रहेगी। मन चंचल और दुविधा में रहेगा। गुस्सा अधिक आएगा। आंतरिक संबंधों में अंसतोष बना रहेगा। प्रगाढ़ संबंधों में भी विघ्न आ सकते हैं। मनमुटाव होने का प्रसंग बनेगा। गलत व्यक्तियों के साथ जुड़ाव न हो इसका विशेष ध्यान रखें। 31 और 1 तारीख के दिन पांचवें में चंद्र होने से प्रेम संबंधों में तकलीफ रहेगी और पढ़ाई में भी ध्यान नहीं रहेगा। विद्यार्थीवर्ग को इस समय के दौरान किसी भी अनैतिक अथवा गलत गतिविधि से दूर रहने की सलाह है। उन्हें पढ़ाई में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों का स्थानांतरण होने की भी संभावना है। धंधे से जुड़े फेरबदल होने की भी संभावना है।

You May Also Like

English News