यूपी बोर्ड दसवीं, बारहवीं रिजल्ट पर आई नई अपडेट, जानें  

यूपी बोर्ड दसवीं, बारहवीं के नतीजों पर फ्रेश अपडेट सामने आई है। संभावना जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश यानी कि यूपी बोर्ड किसी भी 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा कर सकता है। हालांकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad, UPMSP) की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं रिलीज की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि UP Board 10th Result 2022 18 जून 2022 तक और UP Board 12th Result 2022 भी इसी दिन जारी होने की संभावना है। हालांकि स्टूडेंट्स इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि दसवीं, बारहवीं रिजल्ट जारी होने की तारीख के बारें में बोर्ड ने कोई सूचना जारी नहीं की है।

इन वेबसाइट्स पर जारी हो सकेंगे रिजल्ट

upresults.nic.in

upmsp.edu.in

results.upmsp.edu.in

स्टूडेंट्स ऐसे चेक करें रिजल्ट

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, यूपी बोर्ड की मार्कशीट चेक करने के लिए छात्रों को अपने बोर्ड परीक्षा रोल नंबर और स्कूल कोड का इस्तेमाल करना होगा, जो कि एडमिट कार्ड में लिखा है। इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर कक्षा 10 या कक्षा 12 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अपना बोर्ड परीक्षा रोल नंबर और/या अन्य विवरण दर्ज करें। अब मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबमिट कर लें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उत्तर प्रदेश कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। वहीं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित की गई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com