इस हफ्ते ये स्मार्टफोन बाजार में देंगे दस्तक, बुक कीजिए अपनी पसंद

     अच्छे फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक लेटेस्ट स्मार्टफोन की लॉन्चिंग जारी है। हर महीने किसी न किसी कंपनी के फोन लॉन्च हो रहे हैं जिसके अच्छे फीचर्स ध्यान भी भटका रहे हैं। इस हफ्ते जो फोन भारतीय बाजार में आने वाले हैं उसमें 5जी के साथ वनप्लस नोर्ड 2 का लोग काफी बेसब्री से इंतजार रहे हैं। इसके अलावा भी कुछ अन्य कंपनी के स्मार्टफोन भी आ रहे हैं जो बाजार में बने हुए मोबाइल फोन को टक्कर देन के लिए तैयार हैं। हालांकि ये सारे फोन चीनी कंपनी के हैं जो भारत में खासे लोकप्रिय हैं। आइए तो देखते हैं कौन-कौन से फोन लॉन्चिंग को तैयार हैं।  वनप्लस का ये फोन पहले नंबर पर
जिस फोन का सबसे ज्यादा इंतजार है उसमें वन प्लस नोर्ड 2 5जी फोन है। यह फोन वैसे तो 22 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा लेकिन इसकी चर्चा बाजार में काफी चल रही है। वन प्लस की ओर से सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रचार किया जा रहा है। इसमें खूबियां भी बताई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी यूरोप और भारत में इसे लॉन्च करने जा ररही है। यह मीडियाटेक एसओसी के साथ आएगा। अमेजन इंडिया भी वनप्लस के इस फोन को एक माइक्रोसाइट पर सूचीबद्ध कर चुका है। इसमें 1200 चिप का एक ट्वीक्ड वर्जन भी मिलेगा।

ओप्पो रेनो 6
इस हफ्ते जो बाजार में दूसरा फोन आने वाला है उसमें ओप्पो शामिल है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग वनप्लस से काफी पहले यानी 14 जुलाई को ही हो जाएगी। यह ओप्पो रेनो की 6 सीरिज है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसमें दो स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है जिसमें दूसरा 6 प्रो होगा। ओप्पो रेनो 6 की भारत में काफी डिमांड बताई जा रही है। इसमें 6.43 इंच की एचडी और होल पंच एम्लोड डिस्प्ले है। 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल का कैमरा है।

रिअलमी जीटी 5जी
रिअलमी में जीटी सीरिज की ओर से 5जी फोन भी जल्द ही लॉन्च होगा। हालांकि अभी इसकी तिथि नहीं बताई गई है लेकिन यह इसी हफ्ते होने की संभावना है। इस सीरिज में केवल एक नहीं बल्कि कई स्मार्टफोन शामिल होंगे। फोन को 6.43 इंच सैमसंग सुपर एम्लॉड के साथ पेश करेंगे। 4500 एमएएच की बैटकरी के साथ यह 65 वाट का सुपरडार्ट फास्ट चार्जिंग भी मिलेगा।

वीवो वी21 प्रो
बिना तिथि के लॉन्चिंग के लिए तैयार वीवो का वी21 प्रो स्मार्टफोन भी जल्द ही बाजार में आ जाएगा। कंपनी की ओर से इसकी भी अभी तिथि घोषित नहीं की गई है। फोन में 5जी कनेक्टिविटी के साथ ही 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। यह भी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

टेक्नो कमोन 17
कमोन 17प्रो फोन मीडियाटेक हेलियो जी85 प्रोसेसर सपोर्ट के साथ बाजार में मिलेगा। यह फोन 18वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी होगी और यह जल्द ही बाजार में आ जाएगा। इसकी भी तिथि अभी तक नहीं बताई गई है।

-GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com