LG ने पेश किया इंसानों की तरह काम करने वाला AI Robot

एलजी ने CES 2024 में खास तरह का रोबोट (LG AI Robot) पेश किया है। एलजी के द्वारा इसे एआई एजेंट के नाम से लाया गया है। एआई रोबोट में मल्टी-मॉडल तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंसानों की तरह काम करने में सक्षम है। एआई रोबोट एक जगह से दूसरी जगह आसानी से मूव कर सकता है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी भले ही अब स्मार्टफोन नहीं बनाती है। लेकिन समय-समय पर इसके नए गैजेट्स आते रहते हैं। हाल ही में एलजी ने CES 2024 में खास तरह का रोबोट (LG AI Robot) पेश किया है। एलजी के द्वारा इसे एआई एजेंट के नाम से लाया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं कि इस रोबोट में क्या कुछ खास दिया गया है।

LG के एआई रोबोट की खास बातें

एलजी के द्वारा कहा गया है कि एआई रोबोट में मल्टी-मॉडल तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंसानों की तरह कई तरह के काम करने में सक्षम है। एआई रोबोट एक जगह से दूसरी जगह आसानी से मूव कर सकता है। इतना ही नहीं इसके जरिये घर के काम भी किए जा सकते हैं।

  • एआई रोबोट तस्वीरों की पहचान कर सकता है।
  • दिए गए डायरेक्शन को ये आसानी से समझ लेता है।
  • इसमें क्वालकॉम के द्वारा विकसित की गई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।
  • इसमें दिए गए सेंसर्स घर की एयर क्वालिटी और तापमान के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

LG AI Robot का डिजाइन

इस रोबोट का डिजाइन देखने में अलग लगता है। एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस रोबोट में मूव करने के लिए दो व्हील प्रदान किए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि मॉडल आपकी बातों को समझने के लिए नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग मॉडल का इस्तेमाल करता है।

क्या होगा फायदा?

इस एआई रोबोट में इंसान के द्वारा दिए गए इमोशन को समझने की भी क्षमता है, इतना ही नहीं ये मूविंग के जरिये इमोशन्स के जवाब भी देने का प्रयास करता है। यह रोबोट सिक्योरिटी गार्ड की जगह पर काम कर सकता है। इसे कोई भी काम करने के लिए दिशा-निर्देश देने की जरूरत होती है। इसको घर में उपलब्ध अन्य गैजेट्स से कनेक्ट किया जा सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com