FILE PHOTO: Soccer Football - La Liga Santander - FC Barcelona v Celta Vigo - Camp Nou, Barcelona, Spain - May 16, 2021 Barcelona's Lionel Messi reacts after Clement Lenglet is sent off REUTERS/Albert Gea/File Photo

इस क्लब के साथ जुड़ेंगे मेसी, फीस जानकर रह जाएंगे हैरान

कल यानि की रविवार का दिन फुटबॉल जगत के लिए बड़ी मायूसी लेकर आया था। दरअसल लंबे कयासों के बाद आखिरकार 21 साल पुराना मेसी का क्लब बार्सिलोना से रिश्ता टूट ही गया।

बता दें कि इस बात की जानकारी खुद मेसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेसी खुद को संभाल भी नहीं पाए और पूरी दुनिया ने रोते हुए देखा, बेशक मेसी के चाहने वाले भी ये नजारा देख कर खुद को भावुक होने से रोक नहीं पाए होंगे। खैर अब मेसी इन सब से आगे बढ़कर करियर को एक और नई दिशा देना चाहते हैं। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी का दूसरे क्लब से करार लगभग तय माना जा रहा है। बहुलोकप्रिय इस क्लब ने मेसी को अपने साथ जोड़ने के लिए काफी मोटी रकम भी खर्च की है।

फ्रांस के इस क्लब के साथ खेलते आएंगे नजर

बता दें कि 21 साल स्पेन के क्लब बार्सिलोना के लिए ला लीगा लीग खेलने वाले मेसी बहुत जल्द फ्रांस के रवाना हो सकते हैं। फ्रांस के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मन के साथ उन्होंने करार तय किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेसी का ये करार 3 सालों के लिए किया गया है। इस करार में एक साल अनुबंध और बढ़ाने का प्रावधान भी रखा गया है। बता दें कि मेसी का ये करार 35 मिलियन यूरो प्रति सीजन में तय हुआ है। अगर इंडियन रूपए में बात की जाए तो ये रकम 305 करोड़ रूपए है। वहीं ये रकम बार्सिलोना क्लब से मिलने वाली रकम से काफी कम है। बता दें कि उन्होंने 5 साल के करार में 550 मिलियन यूरो मिलते थे।

इन वजहों से हुए अलग

बार्सिलोना क्लब की तरफ से आधिकारिक बयान में ये कहा गया की तमाम कोशिशों के बाद भी मेसी संग नए करार को लेकर दोनों तरफ से सहमति बन पाने में असफल रही है । इस वजह से मेसी संग नई डील या करार नहीं किया जा सका। बार्सिलोना व मेसी का साथ काफी पुराना है और 21 साल बाद दोनों के अलग होने से फैंस को भी खराब महसूस हो रहा है। बताया जा रहा है कि बार्सिलोना क्लब इस वक्त बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। दरअसल बार्सिलोना पर 1.18 बिलियन डाॅलर का कर्ज भी है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com