पेटीएम की किस सर्विस के लिए पड़ेंगे पैसे, जानिए

आनलाइन भुगतान की अब लोगों की आदत पड़ गई है। ऐसे में अगर कंपनियां कुछ खास सेवाओं के चार्ज जोड़ने लगे तो लोगों का मूड खराब होगा ही। खबर आ रही है कि पेटीएम की ओर से एक खास सर्विस के लिए अब कुछ अलग से शुल्क लिया जाएगा। क्या है यह सेवा और कितना लगेगा चार्ज, आइए जानते हैं।

कई कंपनियों ने शुरू किया आनलाइन पेमेंट सर्विस
मौजूदा समय में पेटीएम अकेली कंपनी नहीं है जिसकी आनलाइन पेमेंट सर्विस चल रही है, बल्कि इसके अलावा भी कई कंपनियां इस क्षेत्र में काम कर रही हैं। गूगल के अलावा फोन पे और अमेजन भी इस क्षेत्र में आगे आए हैं। लेकिन अभी जो खबर आई है उसमें गूगल पे या अन्य किसी कंपनी ने अपनी किसी सर्विस के लिए पैसा चार्ज करने की घोषणा नहीं की है लेकिन फोन पे के बाद पेटीएम की खबर से लोगों में काफी निराशा है। क्योंकि आज हर तरह के काम के लिए लोग आनलाइन पेमेंट करते हैं और ऐसे में अगर सर्विस के लिए पैसा वसूला गया तो इस क्षेत्र में असर दिखेगा।

किस सर्विस के देने होंगे पैसे
पेटीएम की ओर से अब कंवीनियंस फी ली जाएगा। यह एक खास सेवा है जो पेटीएम अपने यूजर को देता है। यह सर्विस मोबाइल रिचार्ज सेवा से जुड़ी है। अगर आप पेटीएम से अपने मोबाइल को रिचार्ज करते हैं तो आपको कुछ अतिरिक्त चार्ज देने होगा। कंवीनियंस फीस के तहत अगर कोई भी उपभोक्ता सौ रुपए या ुससे ज्यादा रुपए का मोबाइल रिचार्ज अगर पेटीएम से करवाते हैं तो आपको फीस देना होगा। यह यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड से रिचार्ज कराने पर होगा। यह एक रुपए से छह रुपए के बीच में चार्ज होगा। इसके बाद लोगों ने काफी बुरा रिएक्शन दिया है। सोशल मीडिया पर लोग काफी नाराजगी दिखा रहे हैं। फोन पे के बाद पेटीएम ने यह कंवीनियंस फी लागू किया है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com