MP में मंगलवार सुबह 9 बजे से 12वीं की परीक्षा हुई शुरू, कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता

मध्य प्रदेश में मंगलवार सुबह 9 बजे से 12वीं की परीक्षा शुरू हो गई पहला पेपर केमिस्ट्री का रहा। इसके बाद दोपहर 2 से 5 बजे के बीच भूगोल की परीक्षा आयोजित की जाना है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश देने से पहले उनके हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाए गए इसके साथ ही थर्मल स्कैनर से उनका तापमान भी जांचा गया। सभी परीक्षार्थियों ने मुंह पर मास्क लगाकर पहुंचे।

परीक्षा कक्ष के अंदर भी शारीरिक दूरी बनाने के लिए एक-एक बेंच छोड़कर परीक्षार्थियों को बैठाया गया। साथ ही कई जगहों पर 6-6 फीट की दूरी पर बेंच लगाई गईं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्राध्यक्षों ने सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग गन, साबुन, लिक्विड सोप सहित मास्क पहनकर न आने वाले छात्रों के लिए मास्क के भी इंतजाम किए थे। परीक्षा केंद्रों को पहले से सैनिटाइन किया गया था। परीक्षा खत्म होने के बाद इन्हें फिर से सैनिटाइज किया जाएगा।

बालाघाट में परीक्षार्थियों का चेहरा भी धुलवाया गया

बाालघाट में 12वीं की परीक्षा देंने परीक्षार्थियों का तापमान देखा गया और फिर चेहरा भी धुलवाया गया।

बड़वानी जिले में 56 केंद्रों पर 12वीं की परीक्षा शुरू

बड़वानी जिले में मंगलवार से बोर्ड की हायर सेकेण्डरी की स्थगित प्रश्न पत्रों की परीक्षा प्रारंभ हुई।

परीक्षार्थियो के हाथो को सेनेटाइज करने और थर्मल स्केनर से उनकी स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। बता दे की परीक्षा के लिए जिले में 56 सेंटर बनाए गए है, जिसमें 11722 परीक्षार्थीयो के लिए बैठक व्यवस्था की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी अर्जुनसिंह सोलंकी ने बताया कि जिले में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में कोई भी परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। किन्तु यदि कोई परीक्षार्थी कंटेनमेंट क्षेत्र में रह रहा है तो वह बिना किसी रोक-टोक के अपने परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा दे सकता है। सोलंकी ने बताया कि जिले के समस्त परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक दूरी के मद्देनजर परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com