नीरज चोपड़ा होते बॉलर तो जरूर तोड़ देते ये रिकॉर्ड

इस वक़्त नीरज चोपड़ा का नाम हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है। इस वक़्त नीरज की लोकप्रियता क्रिकेटर विराट कोहली से भी ज्यादा है। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर बस नीरज चोपड़ा को लेकर ही बातें हो रही हैं। इन्हीं बातों के बीच एक सवाल काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस सवाल में पूछा गया है कि यदि नीरज जेवेलिन थ्रोवर न होकर तेज गेंदबाज होते तो उनकी परफॉर्मेंस कैसी रहती और वो कौन-कौन से रिकॉर्ड तोड़ते। ऐसे में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कई मजेदार जवाब भी दिए हैं। तो चलिए जानते हैं नीरज अगर बॉलर होते तो कौन सा रिकॉर्ड जरूर तोड़ देते।

गेंदबाज होने पर तोड़ते ये रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर पूछे गए इस सवाल के जवाब में ज्यादातर यूजर्स का मानना है कि वो एक सफल गेंदबाज होते।  उनका शरीर तेज गेंदबाज के शरीर के लिए बिल्कुल परफेक्ट भी है। यदि नीरज भाला फेंकने की जगह गेंद फेंक रहे होते तो रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बरसों पुराना बनाया रिकॉर्ड जरूर तोड़ देते। बता दें कि शोएब के नाम ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 161.3 की रफ़्तार से फेकी गई गेंद का रिकाॅर्ड भी है। सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि वो ये रिकॉर्ड जरूर तोड़ देते।

ये भी पढ़ें- चीन व अमेरिका नहीं, ये देश है टोक्यो ओलंपिक में सबसे सफल

ये भी पढ़ें- बड़ी मुश्किल से खिलाड़ी ने जीता था गोल्ड, मेयर ने खा लिया मेडल

गोल्ड जीतने के बाद हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत को 121 साल में एथलेटिक्स का पहला मेडल वो भी गोल्ड दिलवाने वाले नीरज को अपने इस कारनामे का फायदा उठा रहे हैं। बता दें कि 87.58 मीटर का भाला फेंक कर गोल्ड जीतने वाले नीरज ने नंबर 2 की रैंकिंग हासिल की है। बता दें कि वर्ल्ड एथलेटिक्स की ताजा जारी रैंकिंग में नीरज 1315 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं जबकि गोल्ड के प्रबल दावेदार रहे जर्मनी के जोहानस वैटर 1396 अंक के साथ टॉप पर बने हुए हैं। बता दें कि जोहानस वैटर को ही गोल्ड का दावेदार माना जा रहा था। वैटर लौटे थ्रोवर हैं जो 90 मीटर से अधिक दूरी तक का भाला अमूमन फेंक ही देते हैं पर टोक्यो फाइनल में बेहद शानदार प्रदर्शन करने के कारण टॉप 8 में जगह बनाने से चूक गए थे।

ऋषभ वर्मा
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com