अब नेटफ्लिक्स का पासवर्ड सबके साथ बांटना होगा मुश्किल, जानिए नया नियम

नेटफ्लिक्स के लिए अब किसी के साथ अपना अकाउंट बांटना सही नहीं होगा। नेटफ्लिक्स की ओर से नए नियम बनाए जा रहे हैं। अगर यह नियम लागू होता है तो लोगों को दिक्कत हो सकती है, खासकर उन लोगों को जो अपना पासवर्ड लोगों को बांटते हैं और वे लोग भी साथ में नेटफ्लिक्स की मूवी का मजा लेते हैं। अब अकाउंट का पासवर्ड किसी दोस्त को बांटना महंगा होगा। आइए जानते हैं।

क्या बनाया है नया नियम
ओटीटी प्लेटफार्म आज के समय में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाली चीज है। लोग सिनेमाहॉल कम और ओटीटी प्लेटफार्म पर अपनी पसंद की चीजें देख रहे हैं। ऐसे में लोगों के लिए यहां अपनी पसंद की मूवी और शोज देखना सबसे आसान है। ओटीटी प्लेटफार्म के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अब नेटफ्लिक्स ने नया नियम बना दिया है। इसमें अब उपयोगकर्ताओं के साथ उन लोगों को दिक्कत होगी जो अपना पासवर्ड अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को बांटते हैं।

देना होगा अतिरिक्त शुल्क
नेटफ्लिक्स के किसी के अकाउंट को उपयोग करने के लिए अब यूजर को अतिरिक्त पैसा देना होगा। नेटफ्लिक्स ने यह फैसला हाल ही में लिया है जिससे लोग काफी सकते में हैं और चिंता में हैं। जैसे कि अपना अकाउंट बनाना और किसी दूसरे को अपना अकाउंट का पासवर्ड देकर उसको भी नेटफ्लिक्स देखने देना अब फ्री में नहीं होगा। इसके लिए कुछ पैसे देने होंगे। नेटफ्लिक्स का कहना है कि उसको इससे काफी नुकसान हो रहा है। इसलिए नेटफ्लिक्स अब नए फीचर ला रहा है। जिसमें एक एक्सट्रा सदस्य के लिए और दूसरा नए अकाउंट के लिए होगा। स्टैंडर्ड और प्रीमियम वाले दो लोगों को जोड़ सकेंगे। यह फीचर भारत को छोड़कर कुछ देशों में आ चुके हैं। लेकिन अभी भारत में यह नहीं आया है। जल्द ही भारत में अगर आता है तो अतिरिक्त पैसे देने पड़ सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com