नोकिया पुराने फोन का फिर कराएगी एहसास, अच्छे फीचर्स के साथ होगा लांच

         आज से 20 साल पहले लोगों के जुबान पर फोन के नाम पर सिर्फ एक नाम रहता था, नोकिया। नोकिया के सस्ते फोन से लेकर महंगे फोन तक होना लोगों के लिए फक्र की बात होती थी। उसके बाद तो कई कंपनियां आई लेकिन नोकिया का चार्म कम नहीं। इसकी बैटरी और मजबूती का जवाब नहीं रहा। स्मार्टफोन के जमाने में नोकिया की पकड़ थोड़ी ढीली दिखी और उसकी जगह ले ली चायनीज मोबाइल कंपनियों ने  और सैमसंग व एपल ने। हालांकि अब नोकिया फिर से बाजार में अपनी पकड़ अपने पुराने फोन से मजबूत करने आ रही है। इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। कीपैड वाले इन फोन को देखकर आपको अपने पुराने दिन याद आ जाएंगे। आइए जानते हैं फोन के बारे में।

नोकिया 6310 होगा लांच
नोकिया जल्द ही अपना यह फोन बाजार में लाने जा रहा है। यह क्लासिक फोन है जिसे नोकिया 6310 बताया जा रहा है। मजे की बात ये रही है कि 20 साल पहले भी इस तरह के फोन ने काफी लोगों को आकर्षित किया था। यह फोन 2001 में लाया गया था। अब इसमें तमाम नए फीचर्स जोड़कर इसे आज के जमाने से कदमताल मिलाने के लिए पेश किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 20 साल होने की खुशी में इसे लांच किया जा रहा है। यह 1.8 इंच की स्क्रीन नहीं बल्कि 2.8 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा। वह 1.8 पहले का मॉडल था। इसमें आपको 8एमबी रैम और 16 एमबी स्टोरेज क्षमता मिलेगा। इसका आइकन बड़ा होगा और एक्सेसिबिलिटी मोड होगा।

क्या है खासियत
नोकिया 6310 में कैमरा काफी अच्छा है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 0.3 एमपी का कैमरा है। यह सिंगल है। माइक्रोएसडी कार्ड की जगह है। इसमें 32 जीबी तक स्टोरेज अतिरिक्त जुड़ जाएगी। इसमें 0.5 ब्लूटूथ, वाइफाइ, दो सिम, एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसकी बैटरी की बात करें तो 1150एमएएच की बैटरी 2001 से बड़ी है। यह सात घंटे से ज्यादा समय तक बातें करने की क्षमता रखना है। स्टैंडबाय करते हैं तो हफ्ते भर चलेगा। बैटरी हटा व लगा सकेंगे। चार्जर व माइक्रो यूएसबी केबल के साथ फोन मिलेगा। जहां तक इसकी कीमत की बात की जाए तो यह भारत में छह हजार 187 रुपए में मिल सकेगा। फोन काफी रंग में होंगे। बाजार में अभी यह कब तक आ जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन दिवाली पर इसका इंतजार कर सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com