नॉर्थ कोरिया से जंग का बढ़ा खतरा, कोरियाई प्रायद्वीप में गरजे अमेरिकी बमवर्षक….

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच टकराव टलता हुआ नहीं दिख रहा है. उत्तर कोरिया की ओर से जापान के ऊपर से मिसाइल गुजारने और गुआम के नजदीक गिराने से खफा अमेरिका ने एक बार फिर से अपनी ताकत दिखाई है. बृहस्पतिवार को अमेरिकी बमवर्षक कोरियाई प्रायद्वीप में दहाड़ते नजर आए. इसके चलते कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं. उत्तर कोरिया के मिसाइल दागने के दो दिन बाद ही अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया.नॉर्थ कोरिया से जंग का बढ़ा खतरा, कोरियाई प्रायद्वीप में गरजे अमेरिकी बमवर्षक....पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने मोस्ट वॉन्टेंड दाऊद इब्राहिम का ठिकाना किया कंफर्म…..

सीएनएन ने दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि इस संयुक्त सैन्य अभ्यास में दो B-1B बमवर्षक, चार F-15 लड़ाकू जेट और F-35B लड़ाकू जेट ने हिस्सा लिया. ये बमवर्षक और लड़ाकू विमान कोरियाई प्रायद्वीप में गरजे नजर आए. अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण और परमाणु हथियार विकसित कर रहा है, जिससे निपटने के लिए यह सैन्य अभ्यास किया गया है.

दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस सैन्य अभ्यास में दक्षिण कोरिया के चार लड़ाकू विमानों और दो अमेरिकी बमवर्षक व चार लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया. दोनों बमवर्षकों ने गुआम स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने और चारो लड़ाकू विमानों ने जापान स्थित अमेरिकी मरीन कोर बेस से उड़ान भरी. इस दौरान आसमान से जमीन पर बम गिराने और सर्जिकल स्ट्राइक का अभ्यास किया गया. इससे पहले अमेरिका में मिसाइल डिफेंस सिस्टम का परीक्षण किया था.

You May Also Like

English News