31 जनवरी की शाम होने वाली है चंद्र की महादशा, इन 5 राशि वाले की चमकेगी किस्मत

हमारे जीवन में हो रही घटनाओं का संबंध सौर्यमंडल में हो रही ग्रहण की चाल पर निर्भर करता है। वहीं इन परिवर्तन से हमारे जीवन में कभी कभी भूचाल भी आ सकता है। लेकिन इन अचानक आने वाले भूचाल के बारे में व्‍यक्ति के राशि के अनुसार ज्‍योतिष अपनी विद्या का प्रयोग करके आगाह कर सकते हैं व साथ ही उन समस्‍याअों का समाधान भी करते हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि नए साल का सबसे पहला और सबसे बड़ा चंद्रग्रहण 31 जनवरी 2018 को बुधवार के दिन हो रहा है।

यह चंद्रग्रहण माघ पूर्णिमा के दिन सायंकाल से पुरे भारतवर्ष में दिखाई देगा। इस ग्रहण की शुरुवात शाम 05 बजकर 18 मिनट से होगा। तो वहीँ इस ग्रहण की समाप्ति रात को 08 बजकर 42 मिनट पर होगा। इस चन्द्रग्रहण की कुल अवधि 03 घंटे 24 मिनट तक होगी। ग्रस्तोदय होने के कारण इस ग्रहण का सूतक 12 घंटे पूर्व यानि सुबह पांच बजे से ग्रहण का सूतक प्रारम्भ हो जाएगा। यह ग्रहण कर्क राशि और पुष्य अश्लेषा नक्षत्र में हो रहा है उन लोगो के लिए यह ग्रहण काफी कष्टकारी होगा। लेकिन वहीँ कुछ ऐसी भी राशियां है, जिस राशि के जातको को इस ग्रहण का काफी लाभ मिल सकता है। तो आइए जानते हैं कौन सी है वो 5 राशि

वृषभ राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए ये ग्रहण काफी शुभ साबित होने वाला है। वहीं इस राशि के लोगों को अचानक धन की प्राप्ति होगी और साथ ही ये जातक अगर कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो ये समय उनके लिए काफी शुभ साबित होगा। इनके लिए नया व्यवसाय प्रारम्भ करना भी शुभ होगा। साथ ही इनके वैवाहिक जीवन में भी काफी खुशहाली बनी रहेगी।

कन्या राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए ये ग्रहण शुभ फल लेकर आ रहा है वहीं इस राशि के लोगों को अचानक धन का लाभ हो सकता है और साथ ही उन्नति और कामयाबी मिलेगी। इनके लिए नया व्यवसाय प्रारम्भ करना भी शुभ होगा। साथ ही इनके वैवाहिक जीवन में भी काफी खुशहाली बनी रहेगी।

तुला राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण शुभ संकेत लेकर आयेगा जी हां काफी समय बाद इस राशि वालों के लिए लोगों को सुख और समृद्धि मिलने की संभावना है। साथ ही आपको ये भी बता दें कि आपकी मुलाकात किसी ऐसे से होगी जो जो भविष्य में आपके लिए फायदे दिलाने वाला साबित होगा। इनके लिए नया व्यवसाय प्रारम्भ करना भी शुभ होगा।

कुंभ राशि

बाकि राशियों की तरह इस राशि वाले जातकों के लिए भी ये ग्रहण शुभ संकेत लेकर आया है वहीं इन्‍हें हर काम में सफलता मिलेगी। सुख की प्राप्ति संभव होगी और धन का लाभ होगा। इस दिन इन्‍हें कोई न कोई शुभ समाचार जरूर मिलेगा। इनके लिए नया व्यवसाय प्रारम्भ करना भी शुभ होगा। साथ ही इनके वैवाहिक जीवन में भी काफी खुशहाली बनी रहेगी।

सिंह राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए इस बार का ग्रहण बढ़ोत्तरी के रूप में सामने आएगा। वहीं इन्‍हें धन लाभ होने की सम्भावना बन रही है। ध्यान रहे आप किसी वाद-विवाद में भी फस सकते है। इनके लिए नया व्यवसाय प्रारम्भ करना भी शुभ होगा।

You May Also Like

English News