अभी-अभी: PAK पर बिगड़ा ट्रंप का मूड, बना रहे हैं PAK के खिलाफ ये बड़ा प्लान…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाक में आतंक के सुरक्षित ठिकानों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने के मूड में हैं. वो ऐसे आतंकी ठिकानों को निशाना बना सकते हैं जो पड़ोसी देश अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम दे रहे हैं. अमेरिकी प्रशासन के अफसर इस बारे में अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटे हैं.

अभी-अभी PAK पर बिगड़ा ट्रंप का मूड, बना रहे हैं, PAK के खिलाफ ये बड़ा प्लान...

ट्रंप प्रशासन के अफसर पाक पर शिकंजा कसने के लिए कई कदमों पर विचार कर रहे हैं इनमें ड्रोन हमलों की संख्या बढ़ाना या पाक को मिलने वाली आर्थिक मदद को रोकना शामिल हैं. इसके अलावा गैर नाटो सहयोगियों में पाकिस्तान का दर्जा घटाने पर भी विचार चल रहा है.

पीएम मोदी और ट्रम्प मिलकर करना चाहते हैं ये बड़ा काम, जानकर आप भी हो जायेंगे खुश…

हालांकि ट्रंप प्रशासन के कुछ अफसर ऐसे भी हैं जिन्हें इन कदमों की सफलता पर संदेह है. उनका कहना है कि पाक से उसके यहां चल रहे आतंकवाद पर अंकुश लगवाने के लिए अमेरिका की पूर्ववर्ती सरकारें भी कोशिश करती रही हैं लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी. इन अफसरों का मानना है कि आज अमेरिका के रिश्ते पाक के धुर विरोधी भारत के साथ पहले की तुलना में काफी अच्छे हैं ऐसे में अमेरिकी कोशिशें ज्यादा सफल होंगी इसपर संदेह है.

PAK ने रोका जमीनी रास्ता, तो भारत ने निकाला हवाई मार्ग, एयर कार्गो कॉरिडोर के जरिए पहुंचा पहला

अमेरिका और पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर सहयोगी

हालांकि ट्रंप प्रशासन की ओर से आधिकारिक रूप से इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा जा रहा. पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप ने इस मुद्दे पर सिर्फ इतना कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लगातार सहयोगी बने हुए हैं और एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com