ये पाकिस्तानी गेंदबाज टैक्सी चला भर रहा पेट, किया है सचिन को आउट

इस बात से तो हर क्रिकेट प्रेमी वाकिफ है कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड अपने प्लेयर्स को कुछ खास सैलरी नहीं देता है। हालांकि इस बीच एक खबर सामने आ रही है जो इस बात पर मुहर लगाने का काम कर रही है। एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के टैक्सी चला कर पेट भरने की खबर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है। तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला और कौन है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर जो टैक्सी चलाने पर मजबूर है।

सचिन व सहवाग को किया है आउट
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर व क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को किसी जमाने में पिच से उखाड़ना नामुमकिन हुआ करता था। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर अरशद खान अपनी बॉलिंग से उन्हें परेशान करने की दमखम रखते थे। उन्होंने अपने दौरा में सचिन ही नहीं सहवाग को भी मैदान से बैट लेकर पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया था। हालांकि ये धुआंधार और बेहद टैलेंटेड खिलाड़ी आज आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। अरशद खान इन दिनों जैसे-तैसे ही परिवार का भरण-पोषण कर पा रहा हैं। इसके लिए उन्हें टैक्सी ड्राइवर का काम करना पड़ रहा है।

साल 1997 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू
साल 1997 में अरशद खान ने पाकिस्तानी टीम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। एक समय में अरशद पाकिस्तानी टीम के उभरते स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे पर इस वक्त सिडनी में टैक्सी ड्राइविंग का काम कर रहे हैं। अरशद की परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ हमेशा ही धांसू रही है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर व वीरेंद्र सहवाग को आउट कर पवेलियन लौटाया है। अरशद के पूरे करियर की बात करें तो उन्होंने 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं। वहीं अरशद ने 58 वनडे मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 56 विकेट चटकाए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि अरशद ने अंतिम टेस्ट मैच व आखिरी वनडे क्रिकेट मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेला था।

अब तो क्रिकेटर्स करोड़ों में कमाते हैं
आजकल के दौर की बात करें तो क्रिकेट एक फीलिंग के साथ-साथ प्लेयर्स की कमाई का बेहतरीन जरिया भी बन गया है। आजकल के क्रिकेटर्स करोड़ों कमाते हैं। अब तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बेहतर पैसा मिलता है। वहीं अब कमाई के लिए आईपीएल, बीबीएल और पीएसएल जैसी बड़ी-बड़ी लीगें भी ऑर्गेनाइज होती हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com