बुध का वृषभ राशि में गोचर करते ही मिलेंगे इन राशियों को लाभ

बुध ग्रह का स्थान महत्वपूर्ण है। वैदिक ज्योतिषी के अनुसार बुध ग्रह को बुद्धि विश्लेषण कौशल संचार गणना आत्मक क्षमता और बुद्धि का कारक माना गया है। आपको बता दें कि बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। गोचर करने का तात्पर्य उस राशि में प्रवेश करने वाले हैं। बुध ग्रह 1 मई को सुबह 5:32 पर वृषभ राशि पर गोचर करेंगे वह राशि 26 तारीख तक रहेंगे। चलिए जानते हैं बुद्ध के गोचर करने पर कौन सी राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है –

मेष राशि

बुध ग्रह को वृषभ राशि में गोचर करने से पर इसका प्रभाव पड़ेगा। मेष राशि के जातकों की स्वभाव में और वाणी में मधुरता आयेगी। आप अपने सगे संबंधियों को आकर्षित करेंगे। गायन और लेखन के क्षेत्र में संबंध रखने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। गोचर जब करेंगे बुद्ध तो मेष राशि के जातकों को अपनी सेहत का ध्यान रखना है।

वृषभ राशि

चूंकि बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं तो फिर आपको इससे धन और परिवार के क्षेत्र में लाभ होगा। आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होगा और व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही दृष्टि से आप सकारात्मक ही रहेंगे। बुध ग्रह के गोचर से आप पर कई तरह के प्रभाव भी देखने को मिलेंगे। आपका संचार कौशल अत्यधिक प्रभावशाली रहेगा रिश्तो में मधुरता आएगी। अगर बात छात्रों की करें तो शिक्षा के क्षेत्र में छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे । बस थोड़ा सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

मिथुन राशि

बुध ग्रह के वृषभ राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों में आत्मविश्वास की कमी देखी जा सकती है। गोचर उनकी चिंता को कहीं हद तक बढ़ा सकता है। इस स्थिति में मिथुन राशि के जातक कोई भी नया काम ना शुरू करें। इसके साथ ही निवेश करने से बचें। सेहत पर विशेष तौर पर ध्यान दें और अपने प्रिय जनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें। वहीं छात्रों को इससे सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को बुध ग्रह के वृषभ राशि में गोचर करने से लाभ होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इसका फायदा मिलेगा। या यूं कहें गोचर करने से इस राशि के जातकों को मनोवांछित फल भी प्राप्त होगा। कम्युनिकेशन के क्षेत्र में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। वही वैवाहिक जीवन अच्छा गुजरेगा। नौकरी पेशा में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह राशि

बुध ग्रह के गोचर करने पर सिंह राशि वालों के रचनात्मक और संगठनात्मक कौशल में विस्तार देखा जा सकता है। इनके इस कौशल सिंह के सहकर्मी इनके साथ देंगे। पारिवारिक जीवन भी सुख में होगा। आपको एक नई संपत्ति खरीद सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के तो भाग्य उदय होंगे। हालांकि इस गोचर से आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती है। परिणाम सकारात्मक ही आएंगे। कुछ जातकों को अच्छे आवश्यक भी प्राप्त होगी। वित्तीय लाभ होगा। मीडिया मनोरंजन और ग्लैमर से जुड़े लोगों को इस गोचर से सफलता प्राप्त होगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com