PM मोदी ने कहा- देश में कोरोना के हालात अन्य कई देशों से है बेहतर, भारत की बढ़ रही रिकवरी दर

डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन के 90वीं जयंती समारोह के मौके पर हो रहे कार्यक्रम में आज पीएम मोदी शामिल हुए। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन के 90वें जयंती समारोह में भाग लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना संबोधन दिया। इस संबोधन में पीएम मोदी ने देश में कोरोना के हालात, सरकार की ओर से दी जा रही मदद का जिक्र भी किया। पीएम ने कहा कि देश में कोरोना के हालात कई देशों से बेहतर है।

PM Modi Address LIVE Updates:

– पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार विश्वास, लिंग, जाति, पंथ या भाषा के बीच भेदभाव नहीं करती है। हम 130 करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाने की इच्छा से निर्देशित हैं और हमारा मार्गदर्शक प्रकाश भारत का संविधान है।

– पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए, हम उनकी मदद करने के लिए एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड योजना ला रहे हैं। मध्यम वर्ग के लिए, हमने ईज़ ऑफ लिविंग को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं। किसानों के लिए, हमने एमएसपी में वृद्धि की है और सुनिश्चित किया है कि उन्हें सही मूल्य मिले।

– हम बेहतर प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचा और मूल्य श्रृंखलाओं को मजबूत बनाना सुनिश्चित करना चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि केरल में मेरी मछुआरे बहनें और भाई इस योजना से लाभान्वित होंगे: पीएम मोदी

– पीएम मोदी ने कहा है कि एक लड़ाई के लिए प्रेरित लोगों ने अब तक अच्छे परिणाम दिए हैं, लेकिन क्या हम सावधानियों को कम कर सकते हैं? हर्गिज नहीं। हमें अब और भी सावधान रहना होगा। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, दो गज की दूरी, भीड़ भरे स्थानों से बचना महत्वपूर्ण हैं।

– पीएम मोदी ने कहा कि 8 करोड़ से अधिक परिवारों के पास धूम्रपान-मुक्त रसोई है। बेघरों को आश्रय देने के लिए डेढ़ करोड़ से अधिक घर बनाए गए हैं। भारत के पास दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना आयुष्मान भारत है।

– पीएम मोदी ने कहा कि इस साल की शुरुआत में, कुछ लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में वायरस का प्रभाव बहुत गंभीर होगा। लॉकडाउन, सरकार द्वारा की गई कई पहल और लोगों द्वारा संचालित लड़ाई के कारण  भारत कई अन्य देशों की तुलना में बेहतर है। भारत की रिकवरी दर बढ़ रही है।

– यह विनम्रता की भावना के साथ है कि मार थोमा चर्च ने हमारे साथी भारतीयों के जीवन में एक सकारात्मक अंतर लाने के लिए काम किया है। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में ऐसा किया है: पीएम मोदी

– भारत हमेशा कई स्रोतों से आध्यात्मिक प्रभावों के लिए खुला रहा है। डॉ. जोसेफ मार थोमा ने हमारे समाज और राष्ट्र की भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित किया है: पीएम मोदी

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉ जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन की 90वीं जयंती समारोह में उद्घाटन भाषण दे रहे हैं। भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

– पीएम मोदी आज The Most Rev. Dr. Joseph Mar Thoma Metropolitan के 90वें जन्मदिन समारोह के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे हैं।

– पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन के 90 वें जन्मदिन समारोह में भाग ले रहे हैं।

– प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर कहा वह दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समारोह को संबोधित करेंगे। Mar Thoma Church के कई अनुयायी आज आभासी समारोहों में भाग लेंगे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, The Most Rev. Dr. Joseph Mar Thoma Metropolitan के 90वें जन्मदिन समारोह के मौके पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11 बजे संबोधित करने के लिए उत्सुक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि भारत और विदेश से मार थोमा चर्च(Mar Thoma Church) के कई अनुयायी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। पीएम ने साथ ही जानकारी दी कि आप इसे डीडी या NaMo ऐप पर देख सकते हैं।

कौन हैं जोसेफ मार थोमा ?

जोसेफ मार थोमा का जन्म 27 जून, 1931 को हुआ था। वे (मार थोमा XXI) 21 वें मारथोमा मेट्रोपॉलिटन और मार थोमा सीरियन चर्च के वर्तमान रहनुमा हैं, जिन्हें द मलनकारा मार थोमा सुरमनी सभा भी कहा जाता है। चर्च का मुख्यालय केरल में है। पीटी जोसेफ का जन्म 27 जून 1931 को मैरामन पलकुन्नथु कडोन हाउस के पालकुनाथु टी। लुकोज और मैरामन पुथूर हाउस के मरियममा के पुत्र के रूप में हुआ था।

जोसेफ मार थोमा पर्यावरण की रक्षा करने की वकालत करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि प्रकृति पर अत्याचार आत्मघाती है, और लोगों से हरे रंग की जिम्मेदार रूढ़िवाद को अपनाने के लिए उपचारात्मक उपाय करने का आग्रह किया है। वह व्यक्तिगत रूप से पम्पा नदी के संरक्षण के लिए भी अभियान चलाते हैं, जिसके बेड पर प्रसिद्ध मैरामन कन्वेंशन की मेजबानी की जाती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com