राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने केनेथ जस्टर को भारत में अमेरिका का राजदूत नामित करने की घोषणा

भारत-अमेरिका के बीच व्यापारिक रिश्तों के विशेषज्ञ केनेथ जस्टर भारत में अगले अमेरिकी राजदूत होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने केनेथ जस्टर को भारत में अमेरिका का राजदूत नामित करने की घोषणा की है. व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी शुक्रवार को दी.राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने केनेथ जस्टर को भारत में अमेरिका का राजदूत नामित करने की घोषणान्याय विभाग ने ओबामा के खिलाफ ट्रंप का दावा किया खारिज, नहीं मिले फोन टैपिंग के सबूत

न्यूयॉर्क के केनेथ आई जस्टर जनवरी, 2017 से जून, 2017 तक अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मामलों में अमेरिकी राष्ट्रपति के उप सहायक और नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल के डिप्टी डायरेक्टर रह चुके हैं. जस्टर साल 2001-2005 तक यूएस डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स के अंडर सेक्रेटरी रहे हैं. इस दौरान जस्टर ने भारत-अमेरिका के बीच ऐतिहासिक परमाणु समझौते के विकास में अहम भूमिका अदा की थी.

वे स्टेट डिपार्टमेंट के एक्टिंग काउंसलर और डिप्टी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के सीनियर एडवाइजर रह चुके हैं. जस्टर ने हावर्ड लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की है, हावर्ड में जॉन एफ केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट से पब्लिक पॉलिसी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है और हावर्ड कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. 

भारत में अमेरिकी राजदूत का पद 20 जनवरी से ही खाली है, जब डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी. 62 वर्षीय जस्टर रिचर्ड वर्मा की जगह लेंगे.

You May Also Like

English News