REVOLT की इलेक्ट्रिक बाइक जल्द बाजार में, शानदार लुक और कीमत कम

इलेक्ट्रिक बाइक बनाने में आई प्रतिस्पर्धा में अब बाइक की कीमत पर भी असर दिख रहा है। अभी तक इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत 80 हजार रुपए से ऊपर और एक लाख रुपए के आसपास जा रही थी, लेकिन भारतीय कंपनियों के इस क्षेत्र में उतरने से यह कीमत कुछ कम हुई है। अब रिवोल्ट कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक आरवी वन बाजार में उतार देगी। शानदार लुक वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत भी काफी कम है। आइए जानते हैं इसकी खासियत। 
पूरी तरह भारतीय होगी बाइक
आपको माइक्रोमैक्स के बारे में पता होगा। उसकी कंपनी की आॅटोमोबाइल कंपनी है रिवोल्ट इंटेलीकोर्प। इसके को-फाउंडर राहुल शर्मा इसको लेकर काफी तैयारियों में जुटे हुए हैं। रिवोल्ट दो इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। इसका फर्स्ट व्यू सामने आने के बाद लोगों ने दिलचस्पी दिखाना शुरू की है। यह दो बाइक आरवी 300 और आरवी 400 है। लेकिन बताया जा रहा है कि अब आरवी 300 को जल्द ही आरवी 1 से रिप्लेस किया जाएगा। यह बाइक काफी सस्ती होगी और विशेषताएं भी होंगी।

कब शुरू होगा उत्पादन
कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि अगले साल तक कंपनी इसे बनाने का काम शुरू कर सकती है। रिवोल्ट के प्रमोटर कंपनी रतन इंडिया की अंजलि रतन ने मीडिया को बताया कि यह उत्पाद पूरी तरह से भारतीय होगा। पहले जहां पार्टस चीन से आ रहे थे वहीं अब यह भारत में ही उपलब्ध होगा और उसी से हम बाइक तैयार करेंगे। उत्पादन 2022 जनवरी से शुरू किया जा सकता है। भारत में इलेक्ट्रिक बाइक की मांग को देखते हुए जल्द से जल्द काम शुरू होगा।

ये भी पढ़ें : OLA e-SCOOTER इसी महीने आएगी, तारीख हो गई तय

बढ़ गई है मांग
बताया जा रहा है कि रिवोल्ट मोटर्स की मांग काफी बढ़ी है। कंपनी ने पिछले दो महीने तक तो बुकिंग ही रोक दी। आरवी 300 को कई महीनों से बिक्री के लिए नहीं लाया गया है लेकिन बुकिंग के लिए लोग उत्साहित हैं। वहीं आरवी 400 की बुकिंग को तो खुलते ही बंद करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, कंपनी का लक्ष्य साल में पांच लाख बाइक बनाना है और यह अगले पांच साल का लक्ष्य है। जहां आरवी400 की कीमत 90 हजार रुपए से शुरू है वहीं आरवी  1 की कीमत 75000 से शुरू होकर 80000 रुपए तक होगी। बाइक को हरियाणा का मानेसर स्थित कंपनी के प्लांट में बनाया ाएगा। यह पूरी तरह भारतीय बाइक होगी। इसके पार्ट भी भारत से होंगे। बता दें कि डॉमिनोज पिज्जा कंपनी ने रिवोल्ट की बाइक का पूरा स्टाक लेने की बात कही थी। ताकि वह पेट्रोल बाइक को बदल सकें।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com