अभी-अभी: आठ करोड़ के डोम में होगा पीएम मोदी का भाषण, 28 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आठ करोड़ रुपए से अधिक की लागत के तैयार हो रहे वाटर प्रूफ डॉम में भाषण देंगे। यहां मोदी करीब 28 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।
अभी-अभी: आठ करोड़ के डोम में होगा पीएम मोदी का भाषण, 28 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 29 अगस्त को प्रस्तावित उदयपुर दौरे की तैयारियों पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नजरें बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार मौसम खराब होने के कारण सभा में खलल न हो, इस कारण ऐसे डॉम तैयार करवाए जा रहे हैं।सीएम योगी का बड़ा ऐलान: शहीद दरोगा को वीरता पदक, परिवार को 50 लाख की दी जाएगी आर्थिक सहायता

मोदी की जन सभा उदयपुर के खेलगांव में होने जा रही है। जग जाहिर है कि मोदी भारतीय राजनीति के उन चंद नेताओं में से है, जिन्हें सुनने के लिए जनसभाओं में लाखों की संख्या में लोग आते हैं। राजस्थान भाजपा की ओर से दावा किया गया है ​कि मोदी के दौरे के दौरान दो लाख लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचेंगे।

सभा स्थल पर राज्य सरकार अपनी उपलब्धियों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाएगी।

कुछ इस तरह जुटी हुई है राजस्थान सरकार

सरकार के आला मंत्रियों को जनसभा में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही वसुंधरा राजे जनसभा से पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के लिए स्वयं उदयपुर पहुंची थीं।इधर, प्रदेश के मुख्य सचिव अशोक जैन ने की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जैन ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान उदयपुर हवाई अड्डा, खेल गांव स्थित मुख्य कार्यक्रम स्थल तथा प्रताप गौरव स्मारक परिसर में आयोजित कार्यक्रमों की सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्य कार्यक्रम के लिए बनाए जा रहे डोम में बैठने की व्यवस्था, यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था, विभिन्न स्तरों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने, पेयजल, बिजली, सफाई व्यवस्था तथा प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए।

You May Also Like

English News