Rolex Ring IPO के आने से मची हलचल, जानिए कैसे खरीदे शेयर

शेयर बाजार में आईपीओ की धूम मची हुई है। पिछले दिनों जोमैटो, ग्लेनमार्क और जीआर इंफ्रा जैसे आईपीओ आने के बाद निवेशक काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं। बाजार भी सही चल रहा है लिहाजा अच्छी कंपनियां अपना आईपीओ बाजार में उतार रही हैं। अब खबर मिली है कि वाहनों के पुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग भी जल्द ही अपना इनिशियल पब्लिक आॅफर यानी आईपीओ लाने वाली है। यह कल यानी 28 जुलाई बुधवार को खुल जाएगा। आइए जानते हैं कंपनी की खासियत है कैसे खरीद सकते हैं इसके शेयर। 
पैसे लगाने की अंतिम तारीख 30 जुलाई

रोलेक्स रिंग का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 28 जुलाई को खुलेगा और यह 30 जुलाई तक खरीदा जा सकता है। कंपनी की ओर से एक कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि एंकर निवेशकों को 27 जुलाई से बोली का मौका दिया जाएगा। रोलेक्स रिंग कंपनी ने आईपीओ के तहत 56 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी आॅफर प्राइस से 731 करोड़ रुपए जुटाने के लक्ष्य को लेकर चल रही है।

क्या है प्राइस बैंड

कंपनी की ओर से सोमवार को बताया गया था कि आईपीओ के लिए कंपनी ने जो प्रति शेयर कीमत तय की है वह 800 रुपए से अधिक है। यह कीमत 880 रुपए से 900 रुपए प्रति शेयर तक तय की गई है। अगर आपको इस कंपनी के आईपीओ में निवेश करना है तो कम से कम 16 शेयर में निवेश करना होगा। इस तरह से देखें तो करीब 14000 रुपए से अधिक का निवेश करना होगा। कंपनी के मुताबिक कुल इश्यू साइज के आधे भाग क ो क्वालीफाइड संस्थान के लिए और रिटेल निवेशक के लिए 35 फीसद और गैर संस्थानिक निवेशकों के लिए 15 फीसद शेयर आरक्षित किया गया है।

ये भी पढ़ें : IPO की चकाचौंध में खोने से पहले समझ लें तरीका, होगा फायदा

कैसी है रोलेक्स रिंग कंपनी

रोलेक्स रिंग कंपनी गुजरात के राजकोट में है और यह वाहनो और मशीन के कल-पुर्जों का निर्माण करती है। कंपनी ने 31 मार्च 2021 को 86.95 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा कमाया था। साथ ही 2020-21 में कंपनी को 616.33 करोड़ रुपए की कमाई हुई। उससे पहले 2019-20 में कंपनी ने 52 करोड़ से अधिक का मुनाफा कमाया था और 666 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी। कंपनी का आईपीओ लाने का उद्देश्य है कि वह इस पैसे का इस्तेमाल लंबी अवधि के कामों में करेगी जिसके लिए पूंजी की आवश्यकता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com