New Zealand cricket's Ross Taylor speaks to the media on his million dollar contract with the IPL at Seddon Park, Hamilton, New Zealand, Tuesday, January 11, 2011. Credit:NZPA / Ross Setford

रॉस टेलर के मन में है ये टीस, जीत जाते 2019 का वर्ल्डकप तो करते ये काम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला कुछ ही वक़्त में शुरू होने जा रहा है। ये मुकाबला इंग्लैंड के सॉउथैम्पटन में इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच में खेला जाना हैं। फाइनल मुकाबले से कुछ समय पूर्व ही न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर ने अपनी एक दबी हुई टीस अपने फैंस के साथ शेयर की है।

हाल ही हुई न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज पर मेहमान टीम ने 1-0 से कब्ज़ा किया था। इस टेस्ट सीरीज की जीत में अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने महतवपूर्ण भूमिका भी निभाई थी। न्यूज़ीलैंड टीम को एक बार फिर अपने इस अनुभवी खिलाड़ी से बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी।  हालांकि रॉस ने हाल ही में एक बात अपने फैंस के साथ शेयर की है जिसे जान कर हर फैन को उनके प्रति सहानभूति जरूर महसूस होगी।

अगर जीत गए होते फाइनल मैच तो ले लेते संन्यास

दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर ने इस बात का खुलासा किया है की यदि 2019 के वर्ल्ड कप में उनकी टीम फाइनल मुकाबला जीतने में सफल हो जाती तो शायद वो इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा ले लेते। बता दें 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड की टीम विलियमसन की कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। इस मुकाबले में उनके बॉउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर इंग्लैंड को जीत दे दी गई थी। बता दें फाइनल मुकाबले के रिजल्ट के लिए दो सुपर ओवर कराने पड़े थे और दोनों सुपर ओवर भी टाई हो गए थे। जिसके बाद अम्पायरों को इंग्लैंड को विजेता घोषित करना पड़ा था। क्योंकि उन्होंने पारी में न्यूजीलैंड से ज्यादा बॉउंड्री लगाई थी।

टूट गया था अंदर से

रॉस टेलर ने टीम में उस वक़्त के माहौल का भी जिक्र किया था जब उनकी टीम को फाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। उन्होंने बताया की लॉर्ड्स के मैदान में मिली हार शायद ही कभी हम भूल पाएं। टीम का अपने पहले वर्ल्ड कप जीत के इतने करीब आकर हारना काफी निराशाजनक था।  हममें से कइयों को कई रात नींद नहीं आई थी। जब हम वो मुकाबला हारे तो लगा की शायद ये हम आखिरी बार फाइनल खेल रहे हों और दोबारा फाइनल खेलने को कभी नहीं मिलेगा। हां लेकिन यदि हम वो मुकबला जीत जाते तो शायद मैं रिटायरमेन्ट ले लेता।  लेकिन अब टेलर इस बात से खुश हैं की उन्होंने रिटायरमेंट नहीं लिया क्योंकि अगर वो ऐसा करते तो उन्हें  पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने को नहीं मिलता

हाल ही में न्यूजीलैंड बना सबसे कम जनसंख्या टेस्ट में नंबर वन देश

आईसीसी की लिस्ट में टेस्ट मैच खेलने वाले 12 देश शामिल हैं जिनमें से न्यूजीलैंड की आबादी सबसे कम है । बता दें कि न्यूजीलैंड की आबादी महज 51 लाख ही  है। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 1-0 से जीत कर टेस्ट में नंबर वन बनी है। इसके साथ ही वो ऐसा करने वाला सबसे कम आबादी वाला देश बन गया हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com