Royal Enfield की नई बाइक जीतेगी दिल, जानिए खास बातें

सबके दिलों में राज करने वाली और शाही सवारी का मजा देने वाली कंपनी रॉयल एन्फील्ड एक बार फिर से एक नए लुक की लाइक बाजार में उतार रही है। इस बाइक में ढेरो खासियत है। इसके अलावा इसका लुक और फीचर न केवल मर्दों को बल्कि बुलेट और बाइक चलाना पसंद करने वाली महिला बाइकर्स को भी आकर्षित करने वाला है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के नाम से इसे उतारने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं बाइक की खासियत। 
लुक है शानदार
पिछले दिनों टेस्टिंग के दौरान रॉयल एनफील्ड बाइक की हल्की सी झलक बाइक के दीवानों को दिखी तो इसकी चर्चा शुरू हो गई। यह बाइक दिखने में काफी शानदार है और इसे पीछे और आगे के अलावा साइड से देखने में भी आपको पिछली कुछ बाइक से नया नजर आएगा। चेन्नई में बाइकमेयर इस साल के आखिर तक बाइक के इस नए मॉडल को बाजार में उतार सकती है। हालांकि कुछ समय पहले ही रॉयल एनफील्ड कंपनी ने मीटियर 350, कान्टिनेंटल जीटी 650 और हिमालयन को लॉन्च किया था। कुछ दिनों में कंपनी की ओर से क्लासिक 350 को भी नए लुक में उतारने की पूरी तैयारी है। यह कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद और बिकने वाली बाइक में शुमार है।

खासियत भी जानिए
बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 में इंजन काफी दमदार है। इसकी वजह है यह एयर कूल्ड होना। कंपनी की ओर से बताया गया है कि बाइक को शक्ति देने के लिए इसमें इस एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है। यह 349सीसी का है। इससे 20 बीपीपी की पावर और 27एनएम का टार्क पैदा होगा। यह इंजन इस मामले में भी खास है कि 350सीसी के पुराने इंजन से काफी रिफाइंड है। इसमें बैलेंसर भी काफी सही है जो आपके बाइक चलाते समय लगने वाले कंपन को कम करता है। इसके अलावा इसमें सिंगल डिस्क फ्रंट है और रियर ब्रेक बी है। इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी है। हालांकि अभी कंपनी ने कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

महिलाओं के लिए विशेष
सबसे जरूरी बात इस बाइक की महिला बाइकर्स को आकर्षित कर सकती है। कंपनी के मुताबिक इसका नया लुक काफी हद तक ऐसा है कि जिन महिला बाइकर्स को बुलेट चलाने का शौक है लेकिन अपनी लंबाई की वजह से मात खा जाती हैं उन्हें इससे काफी मदद मिलेगी। इसका लुक और डिजाइन काफी सही है और इस बाइक की हाइट भी पिछली बाइक के मुकाबले थोड़ा कम है जिससे महिलाओं को चलाने में काफी आसानी होगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com