SBI ने इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट को फिर से किया लॉन्च, खाताधारकों को जारी करेगा डेबिट कार्ड

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट (Insta Saving Bank Account) को फिर से लॉन्च किया है। यह खाता खास तौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी है जो बैंक के इंटीग्रेटेड बैंकिंग और लाइफस्टाइल प्लेटफार्म Yono के जरिये ऑनलाइन अकाउंट खोलना चाहते हैं। इसमें अकाउंट खोलने के लिए कागज की जरूरत नहीं होगी, मतलब यह कागज रहित होगा और सिर्फ पैन और आधार नंबर के जरिये तुरंत डिजिटल सेविंग्स अकाउंट खोला जा सकता है।

इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट धारक 24 घंटे सातों दिन काम करेगा। SBI इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट के सभी नए खाताधारकों को RuPay ATM-cum-डेबिट कार्ड जारी करेगा।

बैंक के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसमें घर बैठे कोई भी खाता खुलवा सकता है। अगर खाते में न्यूनतम रकम नहीं है तो भी कोई चार्ज नहीं देना होगा।

कैसे खोलें खाता

इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट खोलने के लिए आपको SBI योनो एप पर जाना होगा। इसके अलावा आप SBI की वेबसाइट योनो (https://www.sbiyono.sbi) पर जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि बैंक खाता खोलने के बाद 1 साल तक केवाईसी (नो योर कस्टमर) पूरी नहीं होने पर बैंक खाता बंद हो जाएगा।

क्या बातें हैं जरूरी

इस खाते को केवल 18 साल से ऊपर के भारतीय नागरिक खोल सकते हैं। बैंक खाता खोलने के लिए आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड होना अनिवार्य है। यह एक सिंगल ऑपरेटिंग खाता है। इसका मतलब साफ है कि इसके ज्वाइंट खाते के तौर पर नहीं खोला सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com